बजरंग सेतु निर्माण का दो सप्ताह में जारी होगा शासनादेश

जनपद टिहरी और पौड़ी गढ़वाल के मध्य आयु सीमा पूर्ण कर चुके लक्ष्मण झूला पुल के समीप नए हल्का वाहन बजरंग पुल निर्माण का दो सप्ताह के भीतर शासनादेश जारी हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:29 PM (IST)
बजरंग सेतु निर्माण का दो सप्ताह में जारी होगा शासनादेश
बजरंग सेतु निर्माण का दो सप्ताह में जारी होगा शासनादेश

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: जनपद टिहरी और पौड़ी गढ़वाल के मध्य आयु सीमा पूर्ण कर चुके लक्ष्मण झूला पुल के समीप नए हल्का वाहन बजरंग पुल निर्माण का दो सप्ताह के भीतर शासनादेश जारी हो जाएगा। यह जानकारी नरेंद्र नगर विधायक व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय भूतल एवं सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर पुल निर्माण के लिए सीआरएफ (सेंट्रल रोड फंड) से सैद्धांतिक स्वीकृति मिल चुकी है। इस सेतु का निर्माण कार्य तय समय सीमा के भीतर पूरा कराया जाएगा।

उनियाल ने बताया कि कुछ दिन पूर्व केंद्रीय भूत्तल एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से इस विषय पर उनकी मुलाकात हुई थी। जिसके बाद सीआरएफ से इस पुल के निर्माण की मंजूरी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि शासन स्तर पर पुल निर्माण को लेकर तैयारी पूरी की गई है। दो सप्ताह के भीतर इस पुल के निर्माण का शासनादेश जारी हो जाएगा और तय समय सीमा के भीतर इस पुल का निर्माण कराया जाएगा। पुल निर्माण की स्वीकृति के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने काबीना मंत्री सुबोध उनियाल के प्रयासों की सराहना की है। नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती ढालवाला के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी, कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती ने कहा कि तीर्थाटन और पर्यटन गतिविधियों में लक्ष्मण झूला क्षेत्र शामिल है। पिछले दो वर्षों से लक्ष्मण झूला पुल में पर्यटकों की आवाजाही बंद है। यहां बजरंग पुल के निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। पूर्व ब्लाक प्रमुख नरेंद्र नगर विनीता बिष्ट ने कहा कि लक्ष्मण झूला पुल के बंद होने और कोरोना के कारण स्थानीय व्यापारियों की आर्थिक स्थिति प्रभावित हुई है। पुल के निर्माण से निश्चित रूप से इसमें सुधार होगा।

chat bot
आपका साथी