डोईवाला में सड़क पर रखी निर्माण सामग्री बन रही दुर्घटना का सबब, चोटिल हो रहे राहगीर

कुड़कावाला रोड पर बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर ने मुख्य मार्ग पर ही निर्माण सामग्री उतार दी जो दुर्घटना का सबब बनी हुई है। सप्लायर अक्सर रात्रि के समय डंपर से खनन सामग्री मुख्य सड़क मार्ग पर उतार देते हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:05 PM (IST)
डोईवाला में सड़क पर रखी निर्माण सामग्री बन रही दुर्घटना का सबब, चोटिल हो रहे राहगीर
डोईवाला में सड़क पर रखी निर्माण सामग्री बन रही दुर्घटना का सबब।

संवाद सहयोगी, डोईवाला (देहरादून)। डोईवाला के व्यस्ततम मार्ग कुड़कावाला रोड पर बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर ने मुख्य मार्ग पर ही निर्माण सामग्री उतार दी, जो दुर्घटना का सबब बनी हुई है। सप्लायर अक्सर रात्रि के समय डंपर से खनन सामग्री मुख्य सड़क मार्ग पर उतार देते हैं। इसे सड़क मार्ग से ही कई दिनों तक अन्यत्र जगह पर सप्लाई की जाती है, लेकिन सड़क पर रखी गई इस निर्माण सामग्री से रात को वाहन चालक अकसर इसकी चपेट पर आकर चोटिल हो जाते हैं।

कुड़वावाला मार्ग डोईवाला का काफी व्यस्त मार्ग है, जिस पर कई विद्यालय सहित एसएसबी और बीएसएफ संस्थान के वाहन भी गुजरते हैं। वहीं यह मार्ग क्षेत्र की एक बड़ी घनी आबादी का भी मुख्य मार्ग है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अपर सहायक अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि सड़क पर किसी भी तरह का अतिक्रमण व सामग्री डालकर मार्ग को अवरुद्ध करना नियम विरुद्ध है। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ लोक निर्माण विभाग नोटिस जारी कर कार्रवाई करेगा।

हाईवे पर ई-रिक्शा का संचालन बंद करे प्रशासन

ऋषिकेश क्षेत्र के समस्त विक्रम, आटो व टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने बैठक कर 21 अक्टूबर को ई-रिक्शा संचालन के विरोध में होने वाले धरना- प्रदर्शन की तैयारी को अंतिम रूप दिया। हरिद्वार मार्ग स्थित कार्यालय में उत्तराखंड विक्रम टैम्पो महासंघ के अध्यक्ष मंहत विनय सारस्वत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सारस्वत ने बताया कि समस्त वाहन स्वामी 21 अक्टूबर को सुबह नौ बजे अपने वाहनों के साथ यूनियन कार्यालय से इंद्रमणि बडोनी चौक होते हुए एआरटीओ कार्यालय पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा की अत्यधिक संख्या के चलते ऋषिकेश क्षेत्र के साथ ही नेशनल हाईवे पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है, जिसपर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए।

बैठक में जेएसए यूनियन ऋषिकेश अध्यक्ष विनोद शर्मा, सचिव सचिन अग्रवाल, टैक्सी यूनियन ऋषिकेश के अध्यक्ष विजय पाल ङ्क्षसह रावत, लक्ष्मणझूला विक्रम यूनियन अध्यक्ष त्रिलोक भंडारी, महामंत्री अरुण कुमार, रामझूला विक्रम यूनियन के अध्यक्ष सुनील शर्मा, महामंत्री पंकज वर्मा, देवभूमि आटो यूनियन ऋषिकेश राजेन्द्र लाम्बा, महामंत्री बेचन गुप्ता, विक्रम यूनियन ऋषिकेश के उपाध्यक्ष वीरेंद्र ङ्क्षसह सजवाण, कोषाध्यक्ष हरिमोहन (टीटू), आटोरिक्शा मालिक चालक ऋषिकेश उपाध्यक्ष सुभाष चंन्द्र, सचिव संजय आर्य आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- अब सफर के दौरान बसें रहेंगी हमेशा तीसरी आंख की नजर में, 700 बसों में लगेंगे जीपीएस

chat bot
आपका साथी