Uttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा, स्मार्ट फोन टेक्नोलाजी नालेज देने को बनाएंगे कोचिंग सेंटर

Uttarakhand Politics पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर युवाओं के साथ 50 साल तक आयु के ग्रामीण पुरुष-महिलाओं को स्मार्ट फोन के उपयोग और टेक्नोलाजी नालेज देने को गांव के पास कोचिंग सेंटर स्थापित करेगी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:34 PM (IST)
Uttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा, स्मार्ट फोन टेक्नोलाजी नालेज देने को बनाएंगे कोचिंग सेंटर
प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में यह बात कही।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: Uttarakhand Politics  प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ मुहिम चला रही कांग्रेस ने रोजगार के नाम पर लुभावना पासा फेंका है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर युवाओं के साथ 50 साल तक आयु के ग्रामीण पुरुष-महिलाओं को स्मार्ट फोन के उपयोग और टेक्नोलाजी नालेज देने को गांव के पास कोचिंग सेंटर स्थापित करेगी।

प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में यह बात कही। उन्होंने कहा कि स्मार्ट फोन और उससे जुड़ी तकनीक का जीवन को बेहतर बनाने के लिए उपयोग करना, बड़ी शिक्षा है। सत्ता में आने पर कांग्रेस ग्रामीणों को स्मार्ट फोन के उपयोग की शिक्षा देने को दक्ष नौजवानों की टीम नियुक्त करेगी। इससे उत्तराखंड स्मार्ट फोन टेक्नोलाजी के इस्तेमाल में दूसरे क्षेत्रों से आगे निकल सकेगा। यही नहीं नौजवान घर पर रहकर भी वर्क फ्राम होम की अवधारणा का फायदा उठाकर रोजगार अर्जित कर सकते हैं। इससे पलायन रुकेगा। घर बैठे आमदनी बढ़ेगी और राज्य का टेक्नोलाजिकल टेंपरामेंट बनेगा।

मातृशक्ति को किया सम्मानित

कैंट विधानसभा के विजय रतूड़ी मार्ग क्षेत्र में आयोजित समारोह में कामकाजी महिलाओं को सम्मानित किया गया।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया ने शैल शिखर सामाजिक संस्था व कांग्रेस की पार्षद प्रत्याशी रही रुचि शर्मा के साथ मातृशक्ति सम्मान समारोह आयोजित किया।

वैभव वालिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर मातृशक्ति सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि हम अपनी मातृशक्ति को उनके सामाजिक योगदान के लिए सम्मानित करें व समाज में महिलाओं की भागीदारी कैसे बढ़ाई जाए, इसपर विचार करें। महानगर कांग्रेस के महासचिव अरुण कुमार शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सदैव देश की जनता के साथ है। अपने निजी संसाधनों से कांग्रेस पार्टी के सदस्य कोरोनाकाल से अब तक जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। कार्यक्रम में रुचि शर्मा, मदन मोहन धीमान, नरेश, वासु, इंद्रेश, पूजा, किरण भारद्वाज, सुनील, रजत धर्मराज, चंद्रमोहन, शिवा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Chunav: भाजपा में टिकट के दावेदारों के बीच क्षेत्रों में पकड़ दिखाने की होड़, अगले साल हैं चुनाव

https://www.jagran.com/uttarakhand/dehradun-city-uttarakhand-chunav-competition-between-ticket-davedar-to-show-hold-in-areas-in-bjp-22034099.html

यह भी पढ़ें- केजरीवाल आज हल्‍द्वानी में तो नानकत्‍ता में मत्‍था टेकेंगे सीएम और राज्‍यपाल

https://www.jagran.com/uttarakhand/nainital-arvind-kejriwal-is-today-in-haldwani-cm-pushkar-dhami-and-governor-gurmeet-singh-have-been-in-nanakatta-22033906.html

chat bot
आपका साथी