कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने कोरोना से लड़ने को दिए 21 लाख

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र चकराता के चारों सामुदायिक केंद्र के अस्पतालों में कोरोना से बचाव के मद्देनजर आक्सीजन समेत अन्य उपकरणों की व्यवस्था के लिए विधायक निधि से 21 लाख राशि दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:22 PM (IST)
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने कोरोना से लड़ने को दिए 21 लाख
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने कोरोना से लड़ने को दिए 21 लाख।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र चकराता के चारों सामुदायिक केंद्र के अस्पतालों में कोरोना से बचाव के मद्देनजर आक्सीजन समेत अन्य उपकरणों की व्यवस्था के लिए विधायक निधि से 21 लाख राशि दी। प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश और जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन को कांग्रेस की ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी। 

प्रीतम सिंह ने चकराता के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहिया, त्यूणी, कालसी और चकराता में 16 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, 16 बेड, 40 ऑक्सीमेटर, 20 ऑक्सीजन सिलेंडर के व्यवस्था के लिए अपनी निधि से राशि दी। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा की क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था को मैंने सरकार को कई सुझाव भी दिए। मेरे विस क्षेत्र में बड़ी संख्या में ग्रामीणों के महामारी की चपेट में आने की संख्या बढ़ती जा रही है। 

आने वाले दिनों में संक्रमण बढ़ने की आशका है, ऐसे में चकराता के सामुदायिक केंद्र में सरकार की तरफ से उचित स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है। कहा कि प्रशासन को दी गई विधायक निधि से यहां पर आइसोलेशन केंद्र, दवाइयां, उपकरण और डाक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सकती है। प्रीतम सिंह रोजाना मरीजों को कोविड केंद्रों में भर्ती कराने में मदद कर रहे हैं।

15 मई तक बंद रहेगा राज्य महिला आयोग

राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य महिला आयोग कार्यालय अब 15 मई तक के लिए बंद रहेगा। इस दौरान आने वाली शिकायतों की काउंसिलिंग भी बाद में होगी। आयोग की अध्यक्ष विजय बड़थ्वाल ने बताया कि यह निर्णय जन हित व कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बीच जिनकी शिकायतों पर काउंसिलिंग होने थी उन्हें भी फोन कर सूचना दे दी है।

अगली तिथि आयोग का कार्यालय खुलने के बाद घोषित की जाएगी। इसके बाद प्रतिदिन देहरादून शहर की दो-दो काउंसिलिंग होगी, स्थिति बेहतर होने पर संख्या बढ़ाई जा सकती है। आयोग के उपाध्यक्षों को भी इस संबंध में पत्र भेज दिया है। 

यह भी पढ़ें- डीएम ने कहा- 48 घंटे में अनिवार्य रूप से दें कोरोना की जांच रिपोर्ट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी