चार्जशीट कमेटी तैयार कर रही मुद्दों का तरकश, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में ढाई घंटा चली कमेटी की बैठक

प्रदेश कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को घेरने के लिए मुद्दों का तरकश तैयार करने में जुट गई है। गुरुवार को तकरीबन ढाई घंटे चली कमेटी की पहली बैठक में आपदा प्रबंधन महंगाई बेरोजगारी स्वास्थ्य सेवाएं भ्रष्टाचार समेत मामलों को लेकर सरकार पर हमला बोला।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 09:02 AM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 09:02 AM (IST)
चार्जशीट कमेटी तैयार कर रही मुद्दों का तरकश, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में ढाई घंटा चली कमेटी की बैठक
चार्जशीट कमेटी तैयार कर रही मुद्दों का तरकश।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को घेरने के लिए मुद्दों का तरकश तैयार करने में जुट गई है। गुरुवार को तकरीबन ढाई घंटे चली कमेटी की पहली बैठक में आपदा प्रबंधन, महंगाई, बेरोजगारी, स्वास्थ्य सेवाएं, भ्रष्टाचार समेत मामलों को लेकर सरकार पर हमला बोला। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में गुरुवार को चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात की अध्यक्षता में बैठक हुई। 

बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों समेत अन्य नेताओं और कार्यकर्त्ताओं से सुझाव पत्र लिए गए। इन पत्रों में सरकार के खिलाफ मुद्दों की फेहरिस्त तैयार कर कमेटी के सुपुर्द की गई है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि चमोली में आई आपदा से प्रभावित परेशान परेशान हैं, लेकिन उन्हें राहत देने के लिए कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। आपदा प्रभावित क्षेत्रों में सरकार कहीं दिखाई नहीं पड़ रही है। सरकारी महकमों में रिक्त पदों को भरने का वायदा सत्तारूढ़ दल ने किया था, लेकिन यह वायदा अधूरा रहा गया। महंगाई तेजी से बढ़ रही है। 

राज्य आंदोलनकारियों का चिहनीकरण नहीं किया जा रहा है। उन्होंने सभी जिलाध्यक्षों और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों से संबंधित मुद्दे चार्जशीट कमेटी को सौंपने के निर्देश दिए। पूर्व मंत्री नवप्रभात ने राज्य सरकार से जुड़े तमाम मुद्दों पर कमेटी के सदस्यों के साथ विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कमेटी के सदस्यों के विचारों को संकलित भी किया। चार्जशीट कमेटी के सदस्य व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि कमेटी की दूसरी बैठक 18 फरवरी को होगी। इसमें कमेटी के सदस्य शेष समस्याओं को लेकर अध्यक्ष को सुझाव पत्र देंगे। बैठक में पूर्व मंत्री राम सिंह सैनी, अंबरीष कुमार, एसपी सिंह इंजीनियर, प्रो बलवंत सिंह, जोत सिंह बिष्ट भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर केंद्र व राज्य सरकार का फूंका पुतला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी