शहीद स्मारक तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता ऋषिकेश ऋषिकेश में हरिद्वार मार्ग पर अतिक्रमण के नाम पर शहीद स्मारक को तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस ने विरोध दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:08 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:15 PM (IST)
शहीद स्मारक तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
शहीद स्मारक तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

ऋषिकेश में हरिद्वार मार्ग पर अतिक्रमण के नाम पर शहीद स्मारक को तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस ने विरोध दर्ज किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर नगर कांग्रेस कमेटी मुनिकीरेती-ढालवाला ने राज्य सरकार व ऋषिकेश विधायक का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया है।

गुरुवार को नगर कांग्रेस कमेटी मुनिकीरेती-ढालवाला के कार्यकत्र्ताओं ने ढालवाला बाईपास मार्ग पर राज्य सरकार और ऋषिकेश विधायक का पुतला दहन किया। नगर अध्यक्ष महावीर खरोला ने कहा कि उत्तराखंड का निर्माण ही आंदोलन की नींव पर हुआ है। इस राज्य के लिए कई आंदोलनकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। जबकि कई आंदोलनकारी जेल गए, लाठी और गोलियां सही। ऐसे आंदोलनकारियों के सम्मान में बनाए गए आंदोलनकारी शहीद स्मारकों को संरक्षित करने के बजाए राज्य सरकार तोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अतिक्रमण का समर्थन नहीं कर रही है, बल्कि इस बात का विरोध कर रही है कि शहीद स्मारक जैसी धरोहर का विकल्प तैयार किए बिना और यहां स्थापित शहीदों की मूर्ति और चित्रों को संरक्षित किए बिना स्मारक को तोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को शीघ्र ऋषिकेश में शहीद स्मारक बनाकर देना चाहिए। ऐसा न होने पर प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर रोहित चौहान, बलवंत चौहान, उत्तम असवाल, अक्षत भट्ट, शिवम भट्ट, अजय रमोला, संतोष पैन्यूली, आशीष श्रीवास्तव, राजन बिष्ट, लक्ष्मण राजभर, प्रशांत बहुगुणा, सुरेश महन्त, प्रवीण बिष्ट आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी