कांग्रेस कोरोना संकट काल में कांग्रेस ने जरूरतमंदों की मदद को तैयार किया रोडमैप

प्रदेश कांग्रेस कोरोना संकट काल में एक्शन मोड में है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह प्रभारी देवेंद्र यादव नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में तीन वर्चुअल बैठकों में कोरोना पीड़ि‍तों की मदद के लिए रोडमैप को अंतिम रूप दिया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:32 PM (IST)
कांग्रेस कोरोना संकट काल में कांग्रेस ने जरूरतमंदों की मदद को तैयार किया रोडमैप
कांग्रेस कोरोना संकट काल में कांग्रेस ने जरूरतमंदों की मदद को तैयार किया रोडमैप।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कोरोना संकट काल में एक्शन मोड में है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में तीन वर्चुअल बैठकों में कोरोना पीड़ि‍तों की मदद के लिए रोडमैप को अंतिम रूप दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि दिल्ली व देहरादून की सरकारें कोरोना से निबटने में पूरी तरह से फेल हो गईं हैं। जनता को राम भरोसे छोड़ दिया है। कांग्रेस को अहम भूमिका निभानी होगी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कोरोना के खिलाफ पार्टी को मैदान में उतारने के लिए प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी को बधाई दी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कोरोना की वजह से राज्य के हालात नाजुक हैं। पार्टी नेतृत्व की अपेक्षा के अनुरूप कार्यकर्त्‍ता जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद कर रहे हैं। पार्टी जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका ईमानदारी से अदा कर रही है। सरकार की विफलताओं को उजागर करने के साथ ही जनता को हर मुमकिन सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी के 31वें बलिदान दिवस पर 19 मई से 25 मई तक हफ्तेभर प्रत्येक जिले व विधानसभा क्षेत्र में रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो ब्लाक स्तर पर भी ये शिविर लगाए जाएंगे।

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कांग्रेस के कोविड कंट्रोल रूम व कार्यकर्त्‍ताओं के कार्यों को सराहा। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस ने राजनीति को पीछे रख कर जन सेवा का काम शुरू किया है। इससे केंद्र की सरकार तक हिल गई। कांग्रेस नेताओं पर जरूरतमंदों की मदद करने के लिए झूठे मुकदमें कायम कर डराने की कोशिश की जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सब लोग सरकारी ध्वस्त पड़ी स्वास्थ्य व्यवस्था से निराश हैं। वे कांग्रेस की ओर आशा भरी नजरों से देख रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि कांग्रेस के लगातार दबाव बनाने का असर दिख रहा है। पार्टी विधायक अपने क्षेत्रों में हर तरह से जनता का सहयोग कर रहे हैं। उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा ने भी अपने क्षेत्र में हो रहे कार्य व कोरोना पीड़ि‍तों की परेशानी का जिक्र किया।

बैठक में राज्यस्तरीय कोविड कंट्रोल रूम प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना और जिला अध्यक्षों ने कोरोना काल में जिलों में पार्टी की ओर से किए जा रहे कार्यों की रिपोर्ट पेश की। बैठक में विधायक व राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, गोविंद सिंह कुंजवाल, प्रकाश जोशी, पूर्व सांसद महेंद्र पाल, विधायक ममता राकेश, विधायक मनोज रावत, पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, जीत राम, राजकुमार, आर्येंद्र शर्मा, याकूब सिद्दीकी, शिल्पी अरोड़ा, एसपी सिंह इंजीनियर मौजूद रहे।

यह  भी पढ़ें-पहाड़ों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर कांग्रेस ने जताई चिंता, सरकार पर लगाए कई आरोप

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी