कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा- भाजपा बताएं त्रिवेंद्र सिंह रावत को क्यों हटाया

उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खुले तौर पर स्वीकार किया कि कांग्रेस शासनकाल में विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री पद से इसलिए हटाया गया था कि वह आपदा नियंत्रण में विफल रहे थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:37 PM (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा- भाजपा बताएं त्रिवेंद्र सिंह रावत को क्यों हटाया
उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खुले तौर पर स्वीकार किया कि कांग्रेस शासनकाल में विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री पद से इसलिए हटाया गया था कि वह आपदा नियंत्रण में विफल रहे थे। मगर मुख्यमंत्री के पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत को क्यों हटाया भाजपा इस बात का जवाब दें।

ऋषिकेश में विचार मंथन शिविर के दौरान बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा से सवाल किया कि चार साल के कार्यकाल के बाद मुख्यमंत्री के पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत को क्यों हटाया गया। हमसे कोई पूछता है कि कांग्रेस सरकार में विजय बहुगुणा को क्यों हटाया गया था, कारण साफ था कि केदारनाथ आपदा के बाद आपदा प्रबंधन में वह फेल रहे थे। इसलिए मुख्यमंत्री को बदला गया। ऐसी ही त्रिवेंद्र रावत को हटाने का कारण बताने की हिम्मत भाजपा में क्यों नहीं है।

निष्ठावान और जीत की संभावना वाले को कांग्रेस बनाएगी प्रत्याशी

उत्तराखंड प्रदेश चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस संगठन के प्रति निष्ठावान और जीत की प्रबल संभावना रखने वाले व्यक्ति को ही प्रत्याशी बनाने में प्राथमिकता देगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में नए युवाओं और महिलाओं को भी ज्यादा प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। इसके लिए शीघ्र चयन समिति का गठन किया जाएगा।

-------------------

टीम यूथ फार यू ने किया सम्मान

टीम यूथ फार यू ने समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अथक प्रयास करने वाले व्यक्तियों को स्वामी विवेकानंद मानद सम्मान से सम्मानित किया। बुधवार को नगर निगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। टीम यूथ फार यू द्वारा स्वामी विवेकानंद मानद सम्मान से छह श्रेणियों के तहत योग्य व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। जिसमें इंटरप्रेन्योर विद इनोवेशन श्रेणी में अंकुर जैन, अनुपमा खन्ना, तन्मय बेंजवाल, ध्रुव साहनी व भूली को, टीचिंग इनोवेशन में कैंपस बिंज, रूचि कालरा, जूही चड्ढा, सांस्कृतिक कलाकार में सूरज सिंह रावत, इला पंत यादव, यूथ आइकन में ज्योत्सना रावत व अनन्या और सामाजिक प्रभावक में परितोष आनंद व आरजे आकृति को सम्मानित किया गया। इस दौरान डीएस मान, यशस्वी जुयाल, डा. एस फारूक, सतीश शर्मा व अंकित वर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-पूर्व सीएम हरीश रावत बोले- मुझे हरद्वारी लाल बताना मेरे लिए प्रोत्साहन, भाजपा के नेता सिर्फ इतवारी लाल

chat bot
आपका साथी