कोरोना मरीजों के लिए कांग्रेस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देश पर राज्य में पार्टी नेताओं और कार्यकर्त्‍ताओं ने विधान सभा क्षेत्रों में कोविड 19 कोरोना माहामारी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 01:05 PM (IST)
कोरोना मरीजों के लिए कांग्रेस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
कोरोना मरीजों के लिए कांग्रेस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देश पर राज्य में पार्टी नेताओं और कार्यकर्त्‍ताओं ने विधानसभा क्षेत्रों में कोविड 19 कोरोना माहामारी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में 38 कार्यकर्त्‍ताओं के नंबर जारी किए गए हैं, जो जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाई, एंबुलेंस आदि की आपातकालीन सेवा में सुविधा मुहैया कराएंगे।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव आकिल अहमद ने भाजपा की राज्य सरकार को कोरोना जैसी महामारी से निपटनें में पूरी तरह विफल बताया। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ कोरोना महामारी में वैक्सीन न मिलने के कारण और अस्पतालों में आइसीयू बेड की व्यवस्था न होने के कारण मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही हैं, जबकि प्रदेश में 245 लैब टेक्नीशियन, 250 फार्मेसिस्ट, 600 एएनएम व 1200 नर्सिंग स्टाफ के पद खाली पड़े हैं। महामारी के बाद भी सरकार को अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने की कोई चिंता नहीं है, अगर समय रहते सरकार स्वास्थ्य विभाग की इस प्रकार की खामियों को दूर कर देती तो आज मरीजों को यूं नहीं भटकना पड़ता।

उन्होंने कहा कि सरकार को पिछले साल की कोरोना आपदा से सबक लेकर स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करनी चाहिए थी, लेकिन एक साल का समय मिलने के बाद भी सरकार आंखों पर पट्टी बांधकर बैठी हुई हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नेताओं को रैलियां करने से फुर्सत नहीं है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर पूरे देश में कांग्रेस के कार्यकर्त्‍ता अपनी हिम्मत के मुताबिक कोरोना पीड़ि‍तों की मदद करने में लगे हैं। 

यह भी पढ़ें-पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कोरोना संक्रमण पर सरकार को घेरा, बोले- व्यवस्था पक्ष में लचर दिखाई दे रही सरकार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी