ग्रामीणों ने कहा- समस्याओं का समाधान न हुआ तो उग्र होगा आंदोलन

दोगी पट्टी क्षेत्र में लचर स्वास्थ्य सेवाओं पेयजल तथा मोबाइल नेटवर्क की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। क्षेत्र की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर दोगी क्षेत्र के ग्रामीण क्रमिक अनशन कर रहे है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:05 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:05 PM (IST)
ग्रामीणों ने कहा- समस्याओं का समाधान न हुआ तो उग्र होगा आंदोलन
अपनी मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे दोगी पट्टी क्षेत्र के ग्रामीण। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। दोगी पट्टी क्षेत्र में लचर स्वास्थ्य सेवाओं, पेयजल तथा मोबाइल नेटवर्क की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। क्षेत्र की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर दोगी क्षेत्र के ग्रामीण क्रमिक अनशन कर रहे है। सोमवार को वेराई गांव के युवाओं ने धरना स्थल पर अनशन कर अपनी भागीदारी दी। धरने पर बैठे आंदोलनकारी विष्णु भट्ट ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं के प्रति शासन-प्रशासन कतई गंभीरता नहीं दिखा रहा है। लगातार चल रहे आंदोलन के बाद भी कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब ग्रामीणों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस अवसर पर सतीश भट्ट, गजेंद्र सिंह रावत, सचिन चौहान, सुभम भट्ट, अश्वनी भट्ट, विपिन सिंह चौहान, विकास भट्ट आदि ने समर्थन दिया।

जलभराव से नागरिक परेशान

बापू ग्राम सुमन बिहार क्षेत्र में एक गली में पिछले ढाई वर्ष से जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। स्थानीय नागरिक राकेश देवरानी, विक्रम सिंह नेगी, कमल गुसाईं ने बताया कि जनवरी 2019 को नागरिकों ने नगर निगम प्रशासन को पत्र देकर अवगत कराया था कि सुमन विहार गली नंबर एक के भीतर उप गली संख्या तीन अन्य सड़क से करीब आधा फिट नीचे है। जिस कारण बरसात से यहां पानी जमा हो जाता है। जिससे डेंगू व अन्य बीमारियों का खतरा का हमेशा बना रहता है। नागरिकों ने बताया कि कई बार इस संबंध में शिकायत की थी मगर नगर निगम प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवप्रभात बोले, उत्तराखंड में खड़ा हुआ संवैधानिक संकट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी