कांग्रेस ने नगर निगम में हुए ट्रैक्टर ट्रॉली के टेंडर घपले की जांच की मांग

नगर निगम में हुए ट्रैक्टर ट्रॉली के टेंडर घपले में कांग्रेस ने नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय से उच्च स्तरीय जांच कराने एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस प्रतिनिधियों ने इसे लेकर नगर आयुक्त से मुलाकात कर इस तरह के घपले पर चिंता जताई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:10 AM (IST)
कांग्रेस ने नगर निगम में हुए ट्रैक्टर ट्रॉली के टेंडर घपले की जांच की मांग
नगर निगम में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे को ज्ञापन देते कांग्रेसी।

देहरादून, जेएनएन। नगर निगम में हुए ट्रैक्टर ट्रॉली के टेंडर घपले में कांग्रेस ने नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय से उच्च स्तरीय जांच कराने एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस प्रतिनिधियों ने इसे लेकर गुरुवार को नगर निगम में नगर आयुक्त से मुलाकात कर कोरोनाकाल में भी इस तरह के घपले पर चिंता जताई।

कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में नगर आयुक्त से मिले कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि कोरोनाकाल में भी निगम क्षेत्र में आने वाले सभी वार्डो में सफाई, सैनिटाइजिंग, फॉगिंग और स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था नहीं हो रही। आए दिन सफाई व दवा छिड़काव के नाम पर घपले हो रहे हैं। सफाई के टेंडर कराए जा रहे लेकिन भाजपा पार्षद सिंडिकेट बना उसे कब्जा ले रहे। डमी ठेकेदार के माध्यम से भाजपा पार्षदों के सिंडिकेट ने ट्रैक्टर का टेंडर उठाया और निगम व जनता को धोखा दे रहे। प्रतिदिन चार फेरों के बजाए दो फेरे ट्रैक्टर लगा रहे और भुगतान पूरा किया जा रहा।

राजकुमार ने कहा कि कोरोना वॉयरस के चलते जनता परेशानियों का सामना कर रही है और जब सभी को एकजुट हो गंभीर बीमारी का सामना करना चाहिए, वहां कुछ पार्षद घपले-घोटाले करने में लगे हुए। इन सभी को निगम अधिकारियों की शह मिली हुई है। कांग्रेसी नेताओं ने मामले में निगम अधिकारियों की भूमिका की भी जांच करने की मांग की। इस दौरान कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा एवं नेता प्रतिपक्ष डा. बिजेंद्र पाल सिंह समेत पार्षद देविका रानी, अजरुन सोनकर, निखिल कुमार और कोमल बोहरा आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस ने बैठाई अंदरूनी जांच

ट्रैक्टर ट्रॉली के टेंडर में कुछ पार्षदों के सिंडिकेट में अपनी एक महिला पार्षद के शामिल होने की चर्चा पर कांग्रेस ने पार्टी स्तर पर भी जांच बैठा दी है। नगर निगम में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष डा. बिजेंद्रपाल सिंह ने बताया कि घपले में भाजपा के पार्षदों पर उंगली उठ रही है। इसमें कांग्रेस की महिला पार्षद का नाम सामने आना, चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि यदि वास्तव में कांग्रेस की महिला पार्षद की कोई भूमिका पाई जाती है तो पार्टी स्तर से उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूर्व प्रदेश सचिव दीप बोहरा ने भी निगम अधिकारियों से मामले में जांच करा भाजपा पार्षदों पर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी