सल्ट उपचुनाव में डोर-टू-डोर जनसंपर्क में कांग्रेस ने झोंकी ताकत

सल्ट उपचुनाव में कांग्रेस बड़ी जनसभाओं से परहेज कर रही है। थराली उपचुनाव में मिले झटके को ध्यान में रखकर प्रमुख प्रतिपक्षी पार्टी बदली रणनीति के साथ चुनाव मैदान में है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह से लेकर तमाम दिग्गज डोर-टू-डोर जनसंपर्क में ताकत झोंके हुए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:38 PM (IST)
सल्ट उपचुनाव में डोर-टू-डोर जनसंपर्क में कांग्रेस ने झोंकी ताकत
सल्ट उपचुनाव में डोर-टू-डोर जनसंपर्क में कांग्रेस ने झोंकी ताकत।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। सल्ट उपचुनाव में कांग्रेस बड़ी जनसभाओं से परहेज कर रही है। थराली उपचुनाव में मिले झटके को ध्यान में रखकर प्रमुख प्रतिपक्षी पार्टी बदली रणनीति के साथ चुनाव मैदान में है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष, प्रीतम सिंह से लेकर तमाम दिग्गज डोर-टू-डोर जनसंपर्क में ताकत झोंके हुए हैं।

कांग्रेस ने सल्ट उपचुनाव को प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। इस सीट पर यदि जीत मिलती है तो अगले विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस के लिए टानिक का काम करेगा। साथ ही पार्टी को प्रदेश सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी का संदेश देने में बड़ी कामयाबी मिल सकती है। उपचुनाव के नतीजों के सियासी निहितार्थों को भांपकर पार्टी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा रही है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पिछले एक पखवाड़े से क्षेत्र में ही डटे हैं।

कांग्रेस ने फिलहाल किसी भी बड़ी जनसभा से गुरेज किया है। दरअसल, चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जनसभा में उमड़ी भीड़ ने भाजपा को अलर्ट कर दिया था। पार्टी के रणनीतिकार इस रणनीति को दोहराना नहीं चाहते है। पार्टी के तमाम दिग्गज नेताओं की सात-आठ टीम अब अलग-अलग दौरा कर सीधे जन संपर्क कर रही हैं। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के पूरी तरह स्वस्थ होने की स्थिति में कांग्रेस 15 अप्रैल को चुनाव प्रचार बंद होने से पहले बड़ी जनसभा कर सकती है।

इस कार्यक्रम को अंतिम क्षणों में ही अंजाम देने की तैयारी है, ताकि सत्तारूढ़ दल को हावी होने का मौका न दिया जा सके। हरीश रावत कोरोना संक्रमण से हाल ही में ठीक हुए हैं। फिलहाल स्वास्थ्य संबंधी कारणों से चुनाव प्रचार के लिए उनका तुरंत दौरा तय नहीं हो सका है। हरदा कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में लगातार मार्मिक अपील कर रहे हैं। अब चुनाव प्रचार के लिए ज्यादा वक्त शेष नहीं रह गया है। इसलिए पार्टी सधे तरीके से दांव चल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी लगातार जनता के संपर्क में है। चुनाव के नतीजे पार्टी के पक्ष में दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें-पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की सक्रियता से सियासी गलियारों में चर्चा, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी