कोरोना जांच फर्जीवाड़े से जुड़ी कंपनी को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर हमला

कांग्रेस नेताओं ने फर्जीवाड़े की आरोपी कंपनी के संचालकों के भाजपा से जुड़े होने के आरोप लगाए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कंपनी के व्यक्तियों के तार केंद्र से लेकर राज्य सरकार और भाजपा के दिग्गज नेताओं से जुड़ रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:30 AM (IST)
कोरोना जांच फर्जीवाड़े से जुड़ी कंपनी को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर हमला
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने हरिद्वार में कोरोना जांच फर्जीवाड़े को लेकर भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेताओं ने फर्जीवाड़े की आरोपी कंपनी के संचालकों के भाजपा से जुड़े होने के आरोप लगाए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कंपनी के व्यक्तियों के तार केंद्र से लेकर राज्य सरकार और भाजपा के दिग्गज नेताओं से जुड़ रहे हैं। इसी वजह से यह घोटाला हुआ और अब इसे दबाने की कोशिश की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना जांच में अनियमितता की दोषी जिस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए थी, उसे बचाने की कोशिश की जा रही है। कंपनी के व्यक्तियों के भाजपा से जुड़े होने की बात सामने आ रही है। निविदा के साथ ही ठेके को सबलेट करने के कंपनी के कदम से यह सच साबित हो रहा है। इस मामले में सरकार और सत्तारूढ़ दल दोषी हैं। इस मामले में केंद्र से लेकर राज्य तक तार जुड़ते दिखाई दे रहे हैं। इसी वजह से कंपनी को ठेका दिया गया। कांग्रेस सच्चाई को जनता के सामने लाने के लिए 25 जून को हरिद्वार में गंगा तट पर उपवास करेगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने दावा किया कि कोरोना जांच फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड और इससे जुड़ी कंपनी मैक्स कारपोरेट सर्विसेज का मालिक शरद पंत और उसकी पत्नी मल्लिका पंत हैं। पंत की केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र तोमर, डा रमेश पोखरियाल निशंक व स्मृति ईरानी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समेत भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ फोटो पार्टी के साथ उसके जुड़ाव को जाहिर कर रहे हैं। इससे साबित हो रहा है कि बड़े स्तर पर फर्जीवाड़े को किसके इशारे और संरक्षण में अंजाम दिया गया।

दसौनी ने कहा कि शरद पंत केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री के निजी सहायक भुवन जोशी के भांजे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इसी रसूख की वजह से शरद पंत को यह ठेका दिलाया गया। कंपनी को काम देने के बाद सरकार और प्रशासन नींद में सो गया। कंपनी के साथ ठेका केवल अप्रैल आखिर तक था, लेकिन मई माह में भी कंपनी ने कोरोना जांच अनवरत जारी रखी। प्रदेश सरकार राज्य के साथ देश में कुंभ संक्रमण फैलाने की गुनहगार है। भाजपा को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

-मदन कौशिक (प्रदेश अध्यक्ष भाजपा) ने कहा कि हरिद्वार में कोरोना जांच की फर्जी रिपोर्ट मामले की शासन जांच करा रहा है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चाहे वह कोई भी हो। जिस व्यक्ति की बात विपक्ष कर रहा है, वह भाजपा का कार्यकर्त्‍ता नहीं है। जहां तक फोटो खिंचवाने वाली बात है, तो राजनीतिक व्यक्तियों के साथ तमाम लोग फोटो खिंचवाते रहते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी