एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की हालत चिंताजनक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की हालत स्थिर बनी हुई है। उनके रक्त में ऑक्सीजन की परिपूर्णता का स्तर 96 प्रतिशत है और उन्हें प्रति मिनट 15 लीटर ऑक्सीजन पर रखा गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:16 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:16 PM (IST)
एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की हालत चिंताजनक
एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की हालत चिंताजनक।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की हालत स्थिर बनी हुई है। उनके रक्त में ऑक्सीजन की परिपूर्णता का स्तर 96 प्रतिशत है और उन्हें प्रति मिनट 15 लीटर ऑक्सीजन पर रखा गया है। 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश के कोविड वार्ड में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है। उन्हें आठ मई को एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि सांस लेने में हो रही परेशानी को देखते हुए कोविड पॉजिटिव बहुगुणा को एनआरबीएम मास्क के जरिये प्रति मिनट 15 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनका रक्त में ऑक्सीजन की परिपूर्णता का स्तर 96 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि उनकी किडनी प्रोफाइल टेस्ट को रिपीट किया जा रहा है और चिकित्सकों की टीम उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

---------------------------- 

विधायक भरत चौधरी के स्वास्थ्य में सुधार

कोरोना संक्रमण के चलते अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में भर्ती रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी की हालत में अब सुधार है। उनकी धर्मपत्नी के स्वास्थ्य में भी सुधार हो रहा है। रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी को कोरोना संक्रमण के कारण सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। जिसके बाद उन्हें 12 मई को रुद्रप्रयाग से एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया गया था। उनके साथ उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित होने के कारण एम्स में ही भर्ती हैं। विधायक भरत सिंह चौधरी के करीबी भूपेंद्र भंडारी ने बताया कि भरत सिंह चौधरी व उनकी पत्नी की सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। उन्होंने बताया कि सीटी स्कैन रिपोर्ट व डॉक्टर के मुताबिक उनके लंग्स में इंफेक्शन होने के कारण अभी ऑक्सीजन सपोर्ट में रखना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-ऋषिकेश में आइडीपीएल ऑक्सीजन प्लांट की मरम्मत 90 प्रतिशत पूरी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी