नई शिक्षा नीति में नियमावली निर्धारण को बनाई कमेटी

विकासनगर सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल विकासनगर में सीबीएसई सहोदय स्कूल कांप्लेक्स पछवादून की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:38 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:38 AM (IST)
नई शिक्षा नीति में नियमावली निर्धारण को बनाई कमेटी
नई शिक्षा नीति में नियमावली निर्धारण को बनाई कमेटी

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल विकासनगर में सीबीएसई सहोदय स्कूल कांप्लेक्स पछवादून की मासिक बैठक मंगलवार को हुई। इसमें नई शिक्षा नीति के मद्देनजर समिति की नई नियमावली निर्धारित करने के लिए कमेटी गठित की गई।

सीबीएसई सहोदय स्कूल कांप्लेक्स पछवादून की मासिक बैठक में सरकार की ओर से कक्षा एक से पांच तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने के फैसले की सभी सदस्यों ने एकमत होकर सराहना की। बैठक में संस्था अध्यक्ष सोमदत त्यागी ने अमृत महोत्सव की तैयारियों की जानकारी मांगी। इस पर अमृत महोत्सव समिति के वाइस चेयरमैन नवनीत बिजल्वाण ने तैयारियों के बार में विस्तार से बताया और सभी सदस्य स्कूलों से सहयोग की अपेक्षा की। बैठक में नई शिक्षा नीति के मद्देनजर समिति की नई नियमावली निर्धारित करने के लिए गठित कमेटी में क्रिस हेनवे, अनिल बोहरा, प्रवीण गोयल, आलोक विरमानी व सुनीता रावत को रखा गया है। सहोदय सचिव बीएस राणा के संचालन में हुई बैठक में कर्नल सुदर्शन, रश्मि गोयल, मनीता भट्ट, सिस्टर रोजेटा, अनु गुप्ता, सुषमा चौधरी, विपुल गुप्ता, राजन शर्मा, ओपी चुग आदि प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

सहोदय की बैठक में उठा प्रतियोगिता परिणाम का मुद्दा

विकासनगर: मंगलवार को सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल विकासनगर में हुई सहोदय स्कूल कांप्लेक्स पछवादून की बैठक में स्थानीय इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल बोहरा ने ब्राइट एंजल स्कूल में हुई अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता के गलत नतीजों का मामला सदन के सम्मुख रखा। संस्था के अध्यक्ष सोमदत्त त्यागी ने स्पष्ट किया कि आपसी सामंजस्य के अभाव में ऐसा हुआ। इस मुद्दे पर प्रतियोगिता के मेजबान ब्राइट एंजल स्कूल के निदेशक कर्नल कादिर हुसैन ने सदन को बताया कि वाद-विवाद में सेपियंस स्कूल हरबर्टपुर के छात्र नंदनी व तेजस प्रथम, सेंट मैरी के वर्चस्व और अद्विका द्वितीय और इंडियन पब्लिक स्कूल के वंश और शिवांश तृतीय स्थान पर रहे थे। व्यक्तिगत वर्ग में डिफेंस पब्लिक स्कूल की छात्रा मानसी श्रेष्टा द्वितीय रहीं। उन्होंने कहा कि लिपिकीय त्रुटि के कारण गलत परिणाम की सूची जारी हुई।

chat bot
आपका साथी