बारिश से चकराता में बढ़ी ठिठुरन, अंगीठी का सहारा

चकराता/त्यूणी रविवार सुबह से जौनसार-बावर में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते क्षेत्र में घना कोहरा छा गया है। ठिठुरन बढ़ी तो लोग अपने घरों में ही दुबक गए और अंगीठी का सहारा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:45 PM (IST)
बारिश से चकराता में बढ़ी ठिठुरन, अंगीठी का सहारा
बारिश से चकराता में बढ़ी ठिठुरन, अंगीठी का सहारा

संवाद सूत्र, चकराता/त्यूणी: रविवार सुबह से जौनसार-बावर में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते समूचा इलाका शीतलहर की चपेट में आ गया। बारिश के चलते छावनी बाजार चकराता और आसपास के इलाके में चारों तरफ घना कोहरा छाया है। ग्रामीणों ने ठंड से बचने के लिए अंगीठी का सहारा लिया है।

मौसम के एकाएक करवट बदलने से जौनसार-बावर में सुबह से ही बारिश होने लगी। इसके चलते तापमान में भारी गिरावट आई है। छावनी बाजार चकराता, सीमांत त्यूणी बाजार, कथियान, अटाल, क्वांसी, लाखामंडल, साहिया, लोखंडी, कोटी-कनासर, लखवाड़, नागथात, क्वानू, भरम समेत आसपास के ऊंचे इलाकों में मौसम काफी ठंडा हो गया। बारिश से छावनी बाजार चकराता और आसपास के इलाके में चारों तरफ घना कोहरा छाने से ठिठुरन बहुत ज्यादा बढ़ गई। ठंड से बचने के लिए स्थानीय ग्रामीण अंगीठी का सहारा ले रहे हैं। ऊंचाई वाले ग्रामीण इलाके में लोग ठिठुरन से बचने को अंगीठी और अलाव जलाकर किसी तरह ठंड को दूर भगा रहे हैं। अचानक तापमान में आई भारी गिरावट के चलते सर्दी से बचने को ग्रामीणों ने ऊनी मोटे वस्त्र, जैकेट, कंबल, रजाई निकाल ली है। बारिश के चलते घना कोहरा छाने से छावनी बाजार चकराता से लेकर लोखंडी के बीच मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे पर कुछ नजर नहीं आ रहा। ऐसे में हाईवे से आने-जाने वाले वाहन चालकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर बारिश का सिलसिला इसी तरह अगले दो दिन चलता रहा तो क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। कड़ाके की ठंड पड़ने से ऊंचे इलाकों में बसे लोग बाहर निकलने के बजाय घरों में दुबके रहे।

chat bot
आपका साथी