मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, कश्मीर को स्वस्थ लोकतंत्र की ओर ले जाएं पंचायत प्रतिनिधि

शनिवार को सुभाष रोड स्थित एक होटल में आयोजित संध्या में मुख्यमंत्री ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

जम्मू कश्मीर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होना अपने आप में बड़ी बात है। प्रदेश में प्रशिक्षण एवं अध्ययन भ्रमण पर आए जम्मू कश्मीर के निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से उम्मीद है कि वो कश्मीर को एक स्वस्थ लोकतंत्र की ओर ले जाएंगे यह बात मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कही।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 04:10 PM (IST) Author: Sumit Kumar

जागरण संवाददाता, देहरादून: जम्मू कश्मीर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होना अपने आप में बड़ी बात है। प्रदेश में प्रशिक्षण एवं अध्ययन भ्रमण पर आए जम्मू कश्मीर के निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से उम्मीद है कि वो कश्मीर को एक स्वस्थ लोकतंत्र की ओर ले जाएंगे, यह बात मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भ्रमण पर आए निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान में आयोजित सांस्कृतिक संध्या के अवसर पर कही। 

शनिवार को सुभाष रोड स्थित एक होटल में आयोजित संध्या में मुख्यमंत्री ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि त्रिस्तरीय पंचायतों की कार्यप्रणाली का अध्ययन कर पंचायत प्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में विकास की दिशा तय करने के साथ ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए कार्य करेंगे। इस प्रकार के अध्ययन भ्रमण कार्यक्रम एक दूसरे राज्य की संस्कृति से भी परिचित कराने में मददगार होते हैं। हमारी भाषा-बोली अलग हो सकती है लेकिन हमारी संस्कृति एक है। हमारे देश की सांस्कृतिक एकता ही हमारे समृद्ध लोकतंत्र की पहचान भी है। कहा कि जनप्रतिनिधियों को अपने कार्य व्यवहार से आने वाले लोगों को राह दिखाने के साथ ही प्रेरणादायी भी बनना होगा। कार्यक्रम के समापन पर मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर के पंचायत प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिह्न भी प्रदान किए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने CM त्रिवेंद्र रावत पर कसा तंज, कहा- भटक गए हैं गैरसैंण को लेकर

अध्ययन प्रशिक्षण में उधमपुर के वीडियो कुलदीप शर्मा, ओम प्रकाश खोखर,   एजाज अहमद, ग्रम प्रधान कठुआ पिंकी देवी समेत अन्य लोग ने अपने विचार रखे। निदेशक पंचायती राज हरिचंद्र सेमवाल ने पूरे भ्रमण कार्यक्रम की रिपोर्ट पेश की। कार्यक्रम में लोक गायक प्रीतम भरतवाण एवं अंकित सेमवाल ने लोकगीतों की शानदार प्रस्तुति दी। वहीं लोक कलाकारों ने गढ़वाली एव कुमांऊनी नृत्य की प्रस्तुतियां दी।  कार्यक्रम में विधायक मुन्ना सिंह चौहान, चंद्रा पंत, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, कर्मकार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष सतेंद्र सिंह सत्याल आदि उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड की सियासत में नहीं चलता चेहरे का दांव

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.