देवभूमि के प्रति प्रधानमंत्री मोदी का खास लगाव : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 03:00 AM (IST)
देवभूमि के प्रति प्रधानमंत्री मोदी का खास लगाव : मुख्यमंत्री
देवभूमि के प्रति प्रधानमंत्री मोदी का खास लगाव : मुख्यमंत्री

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव है। राज्य में केंद्र के सहयोग से चल रही तमाम योजनाएं इसकी तस्दीक करती हैं। मुख्यमंत्री ने रविवार को दिल्ली में भाजपा के पर्वतीय प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित पर्वतीय सम्मेलन में यह बात कही।

सम्मेलन में मुख्यमंत्री रावत ने राज्य में चल रहे विभिन्न विकास कार्याें के साथ ही केंद्रीय योजनाओं का उल्लेख किया। चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड परियोजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे जहां चारधाम के लिए वर्षभर आवागमन सुलभ रहेगा, वहीं यह आर्थिकी संवारने में भी अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना पर भी तेजी से कार्य चल रहा है।

उन्होंने कहा कि केदारपुरी का पुनर्निर्माण तो प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है और केदारपुरी नए कलेवर में निखर चुकी है। उन्होंने प्रसाद योजना, बदरीनाथधाम में पुननिर्माण व सौंदर्यीकरण कार्य, धर्मनगरी हरिद्वार में रिग रोड, 2021 में हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ की तैयारियां, नई सोलर पावर नीति समेत अन्य कार्याें का भी उल्लेख किया और कहा कि राज्य के विकास में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है। सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली व उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी श्याम ज़ाजू के अलावा पर्वतीय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अर्जुन सिंह राणा, पूर्व महापौर नीलम, पूर्व विधायक मोहन सिंह बिष्ट समेत अन्य पार्टी नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी