मोदी के नेतृत्व में देश ने तेजी से की तरक्की : त्रिवेंद्र सिंह रावत

राजस्थान दौरे पर गए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को जयपुर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने तेजी से तरक्की की है।

By Edited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 09:36 AM (IST)
मोदी के नेतृत्व में देश ने तेजी से की तरक्की : त्रिवेंद्र सिंह रावत
मोदी के नेतृत्व में देश ने तेजी से की तरक्की : त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान दौरे पर गए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को जयपुर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने तेजी से तरक्की की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास में भी केंद्र की मोदी सरकार की ओर से हरसंभव मदद मिली है।

मुख्यमंत्री ने पिछले पांच साल के दरम्यान केंद्र से उत्तराखंड से मिली सौगात का मुख्य रूप से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भारतमाला परियोजना के तहत 13 हजार करोड़ की लागत से 570 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार्य प्रगति पर है। चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर भी तेजी से कार्य चल रहा है।

 इस सड़क का धार्मिक व पर्यटन के साथ ही सामरिक महत्व भी है। यही नहीं, सड़क के बनने से राज्य की आर्थिकी भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि उड़ान योजना के तहत भी उत्तराखंड को 27 केंद्रों को जोड़ने की सौगात केंद्र से मिली। उन्होंने कहा कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ाने और महिला सशक्तिकरण के मद्देनजर पाइन नीडिल पॉलिसी लाई गई है। राज्य में हुए पहले इन्वेस्टर्स समिट का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि समिट के दौरान 1.25 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए गए। 

इसमें से 13 हजार करोड़ रुपये के कार्य धरातल पर उतर चुके है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम राज्य के औद्योगिक विकास के साथ ही रोजगार मुहैया कराने के मामले में मील का पत्थर साबित होने जा रहा है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में उत्तराखंड हिमालयी राज्यों में प्रथम स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान रवाना

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के दरबार में सुलझा दो विधायकों के बीच चल रहे जुबानी जंग का मसला

chat bot
आपका साथी