उत्‍तराखंड में पुलिस समेत अन्य विभागों में हुए तबादले स्थगित, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख लिया फैसला

सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने तबादलों पर रोक लगा दी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पुलिस व अन्य विभागों के प्रशासनिक अनुकंपा के आधार पर हुए स्थानांतरण को छोड़कर शेष सभी स्थानांतरण अग्रिम आदेशों तक स्थगित किए गए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:29 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:44 PM (IST)
उत्‍तराखंड में पुलिस समेत अन्य विभागों में हुए तबादले स्थगित, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख लिया फैसला
सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने तबादलों पर रोक लगा दी है।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की बेचैनी में इजाफा कर दिया है। इसे देखते हुए लगातार सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में पुलिस समेत अन्य विभागों में हुए तबादले स्थगित करने के आदेश दिए हैं। प्रशासनिक एवं अनुकंपा के आधार पर हुए तबादलों को छोड़कर शेष सभी स्थानांतरणों को अग्रिम आदेशों तक स्थगित रखा गया है।कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता व चुनौती दोनों ही बढ़ा दी हैं। पिछले एक पखवाड़े से रोजाना ही कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले पांच-छह दिनों से प्रदेश में हर रोज दो हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड का कोई भी जिला ऐसा नही है, जहां कोरोना संक्रमण के मामले सामने न आ रहे हों। इस सबको देखते हुए मुख्यमंत्री ने हाल में पुलिस समेत अन्य विभागों में हुए तबादलों को स्थगित कर अब एक बड़ा कदम उठाया है। इससे उन कार्मिकों को राहत मिल गई है जो कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नवीन तैनाती स्थल पर जाने को लेकर सशंकित थे। पुलिस विभाग में गढ़वाल व कुमाऊं रेंज में हाल में लगभग 250 कार्मिकों के स्थानांतरण आदेश हुए थे।

यह भी पढ़ें- PM मोदी की अपील का असर, स्वामी अवधेशानंद के अखाड़े समेत एक और ने की कुंभ समाप्ति की घोषणा

इनमें दारोगा व निरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हैं।मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग में एसीपी से संबंधित प्रकरणों के निस्तारण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एसीपी के निर्धारण से संबंधित मसलों को लेकर आए विभिन्न प्रत्यावेदनों के निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के आदेश दिए हैं। कमेटी में सचिव वित्त व गृह के अलावा पुलिस महानिदेशक बतौर सदस्य शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- CDS बिपिन रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से की मुलाका

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी