CM Dhami Helicopter: आपात स्थिति में देहरादून वापस लौटा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का हेलीकाप्टर

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लेकर उड़ा सरकारी हेलीकाप्‍टर आपात स्थिति में वापस देहरादून लौट आया। बता दें कि देहरादून के जीटीसी हेलीपैड से हेलीकाप्‍टर ने उड़ा भरी। रामनगर के पास तकनीकी खराबी आने पर हेलीकाप्‍टर वापस आ गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 08:36 AM (IST)
CM Dhami Helicopter: आपात स्थिति में देहरादून वापस लौटा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का हेलीकाप्टर
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लेकर अल्मोड़ा जा रहे सरकारी हेलीकाप्टर को आपात स्थिति में देहरादून वापस लौटना पड़ा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लेकर अल्मोड़ा जा रहे सरकारी हेलीकाप्टर को आपात स्थिति में देहरादून वापस लौटना पड़ा। मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर ने सोमवार सुबह लगभग 10:45 बजे गढ़ी कैंट स्थित जीटीसी हेलीपैड से अल्मोड़ा के लिए उड़ान भरी। रामनगर के नजदीक पहुंचते ही तकनीकी खामी आने पर हेलीकाप्टर को आपात स्थिति में वापस देहरादून लाया गया। इसके बाद लगभग एक बजे सहस्रधारा हेलीपैड से हेलीकाप्टर मुख्यमंत्री को लेकर अल्मोड़ा के लिए दोबारा रवाना हुआ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सोमवार को अल्मोड़ा में भाजपा की जन आशीर्वाद रैली में शामिल होना था। मुख्यमंत्री को लेकर हेलीकाप्टर ने अल्मोड़ा के लिए देहरादून से उड़ान भरी। उनके साथ केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक के मुताबिक रामनगर के नजदीक पहुंचने पर पायलट ने हेलीकाप्टर में तकनीकी खामी की बात कहते हुए हेलीकाप्टर को वापस देहरादून के लिए मोड़ दिया। इसे सीधे वापस देहरादून लाया गया।

हेलीकाप्टर देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड पर उतरा। हेलीकाप्टर ठीक होने तक मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सहस्रधारा हेलीपैड के लाउंज में ही इंतजार किया। तकनीकी खामी को दूर करने के बाद लगभग एक बजे मुख्यमंत्री को लेकर हेलीकाप्टर ने सहस्रधारा हेलीपैड से उड़ान भरी। इसके बाद मुख्यमंत्री सीधे अल्मोड़ा पहुंचे। इस दौरान इंटरनेट मीडिया में मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर की आपात लैंडिंग की खबरें चलने लगीं। हालांकि सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने कहा कि यह आपात लैंडिंग नहीं थी। इसी हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री ने फिर से अल्मोड़ा के लिए उड़ान भरी।

----------------------------- 

शासन ने पुलिस के तबादलों पर लगी रोक हटाई

शासन ने पुलिस विभाग में हुए अंतरजनपदीय तबादलों पर लगाई गई रोक हटा दी है। सरकार ने यह रोक कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाई थी। इस रोक के हटने से प्रदेश में 31 इंस्पेक्टर और 192 सब इंस्पेक्टर के तबादलों की राह प्रशस्त हो गई है। पुलिस महकमे में अप्रैल में इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर के बड़ी संख्या में तबादले हुए थे। इनमें निर्धारित समयावधि पूर्ण करने, अनुकंपा, स्वास्थ्य व अन्य कारणों से तबादलों पर मुहर लगाई गई थी। इस दौरान गढ़वाल मंडल में 19 इंस्पेक्टर व 108 सब इंस्पेक्टर और कुमाऊ मंडल में 12 इंस्पेक्टर व 84 सब इंस्पेक्टर को इधर से उधर किया गया। इस बीच शासन ने 19 अप्रैल को प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन तबादलों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी।

जुलाई के बाद संक्रमण की दर में कमी आई तो पुलिस महकमे ने शासन ने तबादलों पर लगी रोक लगाने का अनुरोध किया। कुछ समय पहले पुलिस मुख्यालय में अपर मुख्य सचिव आनंद वद्र्धन के समक्ष भी पुलिस अधिकारियों ने इस मसले को उठाया था। इस कड़ी में अब शासन ने तबादलों पर लगी रोक को हटा दिया है। सचिव गृह डा रंजीत कुमार सिन्हा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि शासन द्वारा 19 अप्रैल को तबादलों पर रोक लगाने संबंधी आदेश को निरस्त किया जाता है। इस आदेश के निरस्त होने से अब विभाग में तबादलों की राह खुल गई है और पूर्व में हुए तबादले भी प्रभावी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :- सीडीएस जनरल बिपिन रावत पहुंचे देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की मुलाकात

chat bot
आपका साथी