सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले, उत्तराखंड में उद्योगों के अनुकूल बनाई जाएगी नीतियां

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए उद्योगों के अनुकूल और बेहतर नीतियां बनाई जाएंगी। देश भर के उद्यमी उत्तराखंड में औद्योगिक इकाई स्थापित करने को तैयार हों इसके लिए भी कारगर प्रयास किए जाएंगे।

Raksha PanthriTue, 03 Aug 2021 10:15 AM (IST)
सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले, उत्तराखंड में उद्योगों के अनुकूल बनाई जाएगी नीतियां।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए उद्योगों के अनुकूल और बेहतर नीतियां बनाई जाएंगी। देश भर के उद्यमी उत्तराखंड में औद्योगिक इकाई स्थापित करने को तैयार हों, इसके लिए भी कारगर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) को इसमें सहयोगी बनने को कहा। मुख्यमंत्री से सोमवार को सीआइआइ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास में उद्योगों की बड़ी भूमिका है। राज्य में अधिक से अधिक नए उद्योग स्थापित हों और पुराने उद्योगों को भी और बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। राज्य का माहौल उद्योगों के अनुरूप है। यहां का शांत वातावरण, राष्ट्रीय राजधानी से नजदीकी, बेहतर सड़क, रेल एवं हवाई सुविधाएं उपलब्ध हैं।

उद्योग और श्रमिकों के आपसी संबंध बेहतर व उद्योगों के अनुकूल हैं। राज्य में स्थापित उद्योगों की सुविधा का राज्य सरकार पूरा ध्यान रख रही है। उन्होंने सीआइआइ के पदाधिकारियों से प्रदेश में उद्योगों के विकास के साथ ही स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में सुझाव भी आमंत्रित किए। उन्होंने कहा कि इन सुझावों पर सरकार अमल करेगी। इस दौरान अपर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अभिनव कुमार, सीआइआइ उत्तराखंड के चेयरमैन विपुल डाबर, उपाध्यक्ष सोनिया गर्ग, पूर्व चेयरमैन राकेश ओबराय, राजीव बेरी, हेमंत अरोड़ा, मनु कोचर, विकास गर्ग, राहुल सिंघल व सुमनप्रीत उपस्थित थे।

डीजी वी विनय कुमार ने वीआरएस के लिए किया आवेदन

महानिदेशक (विजिलेंस) व 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी वी विनय कुमार ने शासन में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है। उनकी सेवानिवृत्ति के लिए अभी तकरीबन दो वर्ष शेष हैं। महानिदेशक वी विनय कुमार ने उत्तराखंड पुलिस के साथ ही इंटेलीजेंस ब्यूरो समेत विभिन्न अहम पदों पर काम किया है। उन्हें अक्टूबर 2023 में सेवानिवृत्त होना था। इस बीच सोमवार को उन्होंने अचानक ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन कर दिया। महानिदेशक वी विनय कुमार ने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है।

यह भी पढ़ें- 'वात्सल्य' लांचिंग में भावुक हुए CM, बोले- बच्चों का मामा की तरह रखूंगा ख्याल; आर्य बुआ बन करेंगी संरक्षण

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.