CM पुष्कर सिंह धामी बोले, अगले चार माह में उत्तराखंड में शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में चार माह में शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। ये बात उन्होंने कैंप कार्यालय से एक्सिस बैंक द्वारा चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को प्रदान किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के वाहन के फ्लैग ऑफ के दौरान कही।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:26 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:26 PM (IST)
CM पुष्कर सिंह धामी बोले, अगले चार माह में उत्तराखंड में शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य
CM पुष्कर सिंह धामी बोले, अगले चार माह में उत्तराखंड में शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे देश में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण अभियान चल रहा है। उत्तराखंड में चार माह में शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। ये बात उन्होंने कैंप कार्यालय से एक्सिस बैंक द्वारा चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को प्रदान किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के वाहन के फ्लैग ऑफ के दौरान कही। बता दें, एक्सिस बैंक ने स्वास्थ्य विभाग को 31 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए गए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्सिस बैंक का आभार जताते हुए कहा कि कोविड के दौरान बैंक द्वारा जनसेवा के अनेक कार्य किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। देशभर में कोविड टीकाकरण तेजी से चल रहा है।

सीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और उत्तराखंड की जनता के सहयोग से प्रदेश को आगे बढ़ाया जा रहा है। राज्य सरकार जनता की साझीदार के रूप में कार्य कर रही है। इस अवसर एक्सिस बैंक के डीके दास, विवेक, रघुवीर सिंह चौहान, नितिन गुप्ता, पंकज रावत उपस्थित थे।

------------------------ 

गौहरीमाफी में हुआ 503 नागरिकों का टीकाकरण

ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना रोधी टीकाकरण का कार्य तेजी से हो रहा है, गौहरीमाफी में लगे शिविर में 18 प्लस आयु वर्ग के 503 नागरिकों का ऑफलाइन टीकाकरण किया गया। मंगलवार को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लगाए गए शिविर में सुबह से ही भीड़ उमड़ पड़ी। विभाग की ओर से तीन जगहों पर अलग-अलग काउंटर लगाए गए, जिनमें रजिस्ट्रेशन, टोकन व वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई। ग्राम पंचायत की ओर से भी व्यवस्थाएं बनाने के लिए स्वयंसेवक तैनात किए गए। रायवाला स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. अमित बहुगुणा ने बताया कि अलग-अलग जगह पर प्रतिदिन शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। गौहरीमाफी में 503 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। बुधवार को प्रतीत नगर में शिविर लगाया जाएगा। वहीं ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल ने बताया कि गौहरीमाफी ग्राम सभा में अब तक लगे चार शिविर के माध्यम से 90 प्रतिशत नागरिकों को कोरोना का पहला टीका लग चुका है। अब केवल वह व्यक्ति छूटे हुए हैं जो गम्भीर रूप से बीमार अथवा गांव से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें- सौ दिन बाद कोरोना को हराकर घर पहुंची 42 साल की महिला, चिकित्सकों ने पेश की सेवा और समर्पण की मिसाल

chat bot
आपका साथी