PM Modi के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने केदारनाथ और गंगोत्री धाम में की वर्चुअल पूजा

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में पौधारोपण किया। इसके बाद सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस के अवसर केदारनाथ एवं गंगोत्री में आयोजित पूजा में वर्चुअली भाग लिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:36 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:36 AM (IST)
PM Modi के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने केदारनाथ और गंगोत्री धाम में की वर्चुअल पूजा
मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस के अवसर केदारनाथ एवं गंगोत्री में आयोजित पूजामें वर्चुअल प्रतिभाग किया।

जागरण टीम, गढ़वाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री धाम में विशेष पूजा की गई। केदारनाथ और गंगोत्री में आयोजित पूजा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। इसके अलावा प्रदेश में जगह-जगह भाजपा कार्यकर्त्‍ताओं ने कार्यक्रमों का आयोजन किया।

उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के कार्याधिकारी एनएस जमलोकी ने बताया कि केदारनाथ में मुख्य पुजारी केदार लिंग ने रुद्राभिषेक कर प्रधानमंत्री की लंबी आयु की कामना की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारी मंगेश घिल्डियाल भी मौजूद थे।

बदरीनाथ धाम में भी प्रधानमंत्री ने जन्म दिन पर प्रात:कालीन विशेष अभिषेक पूजा की गई। बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री की दीघार्यु की कामना के साथ ही देश को कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए भी प्रार्थना की गई।

इसके अलावा गंगोत्री धाम में भी विशेष पूजा की गई। गंगोत्री मंदिर समिति के सह सचिव राजेश सेमवाल ने बताया कि करीब दस मिनट चली पूजा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी देहरादून से वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।

केंद्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री ने झाड़ू लगा दिया स्वच्छ भारत का संदेश

सेवा ही समर्पण दिवस के रूप में मनाए गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा के नवनियुक्त चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत का संदेश दिया। इसके बाद कोरोनेशन अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों को फल बांटे।

शुक्रवार सुबह केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी व मुख्यमंत्री धामी समेत सह प्रभारी आरपी सिंह, लाकेट चटर्जी, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक गोविंदगढ़ कालोनी पहुंचे। जहां उन्होंने नालियों की सफाई के साथ सड़क पर झाड़ू लगाया। प्रल्हाद जोशी ने कहा कि आज का दिन सेवा दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, सांसद अजय टम्टा, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, विधायक खजान दास, हरबंस कपूर, आदित्य चौहान, विनय गोयल, सीताराम भट्ट, विशाल गुप्ता, दिनेश रावत आदि उपस्थित रहे। इधर, काबीना मंत्री अरविंद पांडे ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दून अस्पताल में रक्तदान किया।

पीएम की दीर्घायु को गुरुद्वारा में की अरदास

भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड चुनाव सह प्रभारी आरपी सिंह ने शुक्रवार को रेसकोर्स स्थित गुरुद्वारे में प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए अरदास की। कहा कि प्रधानमंत्री सिखों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। बाल प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर शुक्रवार को बालावाला में बदरी-केदार सहयोग समिति की ओर से बाल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के करीब 300 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता केविजेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर काबीना मंत्री डा. धन सिंह रावत, राजपाल सिंह रावत, बृजभूषण गैरोला, अशोक राज पंवार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री धामी ने जन्‍मदिवस पर टपकेश्वर मंदिर में की पूजा, दिव्‍यांग बच्चों के साथ काटा केक

chat bot
आपका साथी