सल्ट उपचुनाव : भाजपा ने झोंकी ताकत, 15 को सल्ट में सीएम की जनसभा

अल्मोड़ा जिले में विधानसभा की सल्ट सीट के उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को होने वाले मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। सरकार के दो मंत्री दो सांसद और पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारी जीत के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:45 AM (IST)
सल्ट उपचुनाव : भाजपा ने झोंकी ताकत, 15 को सल्ट में सीएम की जनसभा
15 अप्रैल को सल्ट में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में होने वाली जनसभा को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत संबोधित करेंगे।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। अल्मोड़ा जिले में विधानसभा की सल्ट सीट के उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को होने वाले मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। सरकार के दो मंत्री, दो सांसद और पार्टी के प्रांतीय पदाधिकारी जीत के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। इसके साथ ही चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 15 अप्रैल को सल्ट में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में होने वाली जनसभा को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री पहली बार उपचुनाव में प्रचार के लिए सल्ट जाएंगे।

सल्ट सीट के उपचुनाव में भाजपा ने थराली व पिथौरागढ़ के उपचुनावों की भांति सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेश जीना को प्रत्याशी बनाया है। इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के कौशल की परीक्षा भी होनी है। इसके दृष्टिगत सरकार के मंत्रियों, पार्टी विधायकों और प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों को सल्ट में जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व राज्यमंत्री डा.धन सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट व अजय टम्टा और प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा को सल्ट के एक-एक मंडल का जिम्मा सौंपा गया है। इसके साथ ही शक्ति केंद्र स्तर पर संयोजक नियुक्त करने के साथ ही विधायकों, प्रांतीय पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं प्रभारी भी बनाया गया है। बूथ स्तर पर पन्ना प्रमुख मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं। यही नहीं, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक अभी तक सल्ट में कई जगह सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।

अब मुख्यमंत्री तीरथ सिंह का सल्ट का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के कारण वह सल्ट उपचुनाव में नहीं जा पाए थे। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार 15 अप्रैल को सल्ट में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य कई नेता मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- सल्ट उपचुनाव में डोर-टू-डोर जनसंपर्क में कांग्रेस ने झोंकी ताकत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी