एसजेवीएन लि.ने जनजाति क्षेत्रों के लिए दिए पांच करोड़

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री आवास में एसजेवीएन लि. के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने उत्तरकाशी जिले के जनजाति बहुल मोरी, पुरोला, नौगाव, चिन्यालीसौड़ में चारा व लकड़ी भंडारण कक्षों के निर्माण के लिए एसजेवीएन फाउंडेशन की ओर से पहली किश्त के रूप में पांच करोड़ रुपये की धनराशि का चेक सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 03:00 AM (IST)
एसजेवीएन लि.ने जनजाति क्षेत्रों के लिए दिए पांच करोड़
एसजेवीएन लि.ने जनजाति क्षेत्रों के लिए दिए पांच करोड़

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री आवास में एसजेवीएन लि. के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने उत्तरकाशी जिले के जनजाति बहुल मोरी, पुरोला, नौगाव, चिन्यालीसौड़ में चारा व लकड़ी भंडारण कक्षों के निर्माण के लिए एसजेवीएन फाउंडेशन की ओर से पहली किश्त के रूप में पांच करोड़ रुपये की धनराशि का चेक सौंपा। इस राशि से इन क्षेत्रों में सर्दियों के मौसम में होने वाली आगजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिए स्थायी निमाण किए जाएंगे।

एसजेवीएन लि. के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन लि. निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत उत्तरकाशी जिले में इस कार्य के लिए 13.28 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। इस संबंध में एसजेवीएन फाउंडेशन और उत्तरकाशी जिला प्रशासन के बीच एमओयू भी हो चुका है।

मुख्यमंत्री ने एसजेवीएन लि. से उत्तराखंड में चल रही परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने इन परियोजनाओं के निर्माण में तेजी लाने को कहा। इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, जिलाधिकारी उत्तरकाशी डॉ. आशीष कुमार चौहान, एसजेवीएन की ओर से महाप्रबंधक देहरादून क्षेत्र देवेंद्र वढ़ेरा, परियोजना प्रमुख नैटवार मोरी जल विद्युत परियोजना राजेश कुमार जगोता, परियोजना प्रमुख देवसारी जल विद्युत परियोजना विजय कुमार ठाकुर, परियोजना प्रमुख जखोला साकंरी जल विद्युत परियोजना जुगल किशोर महाजन एवं अपर महाप्रबंधक आशीष पंत उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी