सीएम ने प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में निर्माण कार्यों के लिए दिए 17 करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को सड़कों के निर्माण समेत विकास कार्यों के लिए 17.59 करोड़ की धनराशि दी। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार पिथौरागढ़ व रुद्रपुर के सरकारी मेडिकल कालेज में संविदा पर कार्यरत प्राचार्यों को वित्तीय व प्रशासकीय अधिकार देने के साथ जरूरी सुविधाओं को भी मंजूरी दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:05 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:05 AM (IST)
सीएम ने प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में निर्माण कार्यों के लिए दिए 17 करोड़ रुपये
सीएम ने प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में निर्माण कार्यों के लिए दिए 17 करोड़ रुपये।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्यों की गति तेज होगी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को सड़कों के निर्माण समेत विकास कार्यों के लिए 17.59 करोड़ की धनराशि दी। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार, पिथौरागढ़ व रुद्रपुर के सरकारी मेडिकल कालेज में संविदा पर कार्यरत प्राचार्यों को वित्तीय व प्रशासकीय अधिकार देने के साथ जरूरी सुविधाओं को भी मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र यमकेश्वर के अंतर्गत देवीखेत-स्यालना हल्का वाहन मार्ग के निर्माण को 1.13 करोड़, लैंसडौन विधानसभा क्षेत्र में तीन विकास कार्यों के लिए 2.41 करोड़ की राशि मंजूर की। सितारगंज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नकुलिया में 1.29 करोड़ की राशि जूनियर हाईस्कूल से रायसिख बस्ती तक मार्ग बनाने के लिए दी है। इसी तरह मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत बागेश्वर के विधानसभा क्षेत्र कपकोट में गोगिना कीमू मोटर मार्ग नव निर्माण को 1.11 करोड़, और पिथौरागढ़ के विधासभा क्षेत्र गंगोलीहाट में लाखातोली-रूंगड़ी मोटर मार्ग के निर्माण कार्य को 51.20 लाख, विधानसभा क्षेत्र डीडीहाट के तहत दो निर्माण कार्यों के लिए 1.61 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के तहत पोखड़ा में संगलाकोटी-गुडिंडा-तिलखोली-जजेड़ी मोटर मार्ग का पठोलगांव तक विस्तार समेत 11 निर्माण कार्यों के लिए 3.66 करोड़ की राशि प्रदान की गई। विधानसभा क्षेत्र लालकुंआ के अंतर्गत मुख्यमंत्री घोषणा के दो कार्यों के लिए 1.18 करोड़ रुपये दिए गए हैं। ग्राम गजेपुर गौलापुर में वन भूमि में मार्ग निर्माण को 2.20 लाख रुपये मंजूर किए गए। मुख्यमंत्री घोषणा के तहत विधानसभा क्षेत्र खटीमा में सड़ासड़ि‍या से प्रतापपुर तक मार्ग के डामरीकरण को 1.11 करोड़ की राशि दी गई।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र पौड़ी के दो निर्माण कार्यों के लिए 1.27 करोड़ स्वीकृत किए। देहरादून के विधानसभा क्षेत्र राजपुर के दो निर्माण कार्यों के लिए 1.40 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।

यह भी पढ़ें-15 जून तक आएगी पांचवें वित्त आयोग की रिपोर्ट, कार्यकाल आगे बढ़ने के संकेत नहीं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी