मुख्‍यमंत्री ने जूस पिलाकर स्‍वामी दर्शन भारती का अनशन कराया समाप्‍त

लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग को लेकर कचहरी स्थित शहीद स्‍मारक पर अनशन पर बैठे उत्‍तराखंड रक्षा अभियान के संस्‍थापक स्‍वामी दर्शन भारती को मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जूस पिलाकर अनशन समाप्‍त करवाया। गुरुवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी शहीद स्‍मारक पहुंचे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:59 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने जूस पिलाकर स्‍वामी दर्शन भारती का अनशन कराया समाप्‍त
उत्‍तराखंड रक्षा अभियान के संस्‍थापक स्‍वामी दर्शन भारती को मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जूस पिलाकर अनशन समाप्‍त करवाया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग को लेकर कचहरी स्थित शहीद स्‍मारक पर अनशन पर बैठे उत्‍तराखंड रक्षा अभियान के संस्‍थापक स्‍वामी दर्शन भारती को मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जूस पिलाकर अनशन समाप्‍त करवाया। 

बीते 20 अप्रैल से स्‍वामी दर्शन भारती अनशन पर जबकि अभियान के संयोजक हरीकिशन किमोठी व भैंरव सेना के अध्‍यक्ष संदीप खत्री क्रमिक अनशन पर थे। गुरुवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी शहीद स्‍मारक पहुंचे और मुख्‍यमंत्री से वार्ता का आश्‍वासन दिया। इसके बाद शिष्‍टमंडल मुख्‍यमंत्री से मुख्‍यमंत्री आवास पर मिला। जहां मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्‍वामी दर्शन भारती को जूस पिलाया। उन्‍होंने आश्‍वस्‍त किया कि जल्‍द ही उनकी मांगों पर विचार कर कार्रवाई होगी। इधर, स्‍वामी दर्शन भारती ने कहा कि यदि मांग पर शीघ्र फैसला नहीं लिया गया तो वह विभिन्‍न धार्मिक संगठनों के साथ मिलकर दोबारा अनशन शुरु करेंगे। उन्‍होंने बताय कि लंबे समय से धरना प्रदर्शन के अलावा रैली के माध्‍यम से सरकार से मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक इस ओर कार्रवाई न होने से उन्‍हें अनशन के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- देहरादून में वेल्हम स्कूल समेत बने पांच नए कंटेनमेंट जोन, अब इनकी संख्‍या हुई 55

उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आभार जताते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री ने उनकी मांग को सुना और पूरा करने का भी आश्‍वासन दिया। इस मौके पर संजीव वर्मा, गीता बिष्‍ट, करण, सुंदर राणा, पूनम डबाल, निधि, आशा आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी, शिकायतों पर प्रशासन की टीम ने मेडिकल पर मारा छापा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी