इंदिरा हृदयेश देर रात सिनर्जी अस्पताल में शिफ्ट, कोरोना पॉजिटिव आने पर मैक्स में किया था भर्ती

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को हल्द्वानी से एयर एंबुलेंस से देहरादून मैक्स अस्पताल में भर्ती हुई।

By Edited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 09:33 AM (IST)
इंदिरा हृदयेश देर रात सिनर्जी अस्पताल में शिफ्ट, कोरोना पॉजिटिव आने पर मैक्स में किया था भर्ती
इंदिरा हृदयेश देर रात सिनर्जी अस्पताल में शिफ्ट, कोरोना पॉजिटिव आने पर मैक्स में किया था भर्ती

देहरादून, राज्य ब्यूरो। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को हल्द्वानी से एयर एंबुलेंस से देहरादून में मैक्स अस्पताल में भर्ती हुईं। अस्पताल में व्यवस्था संबंधी दिक्कत होने के कारण पांच घंटे बाद ही डॉ हृदयेश रात्रि करीब दस बजे देहरादून के ही सिनर्जी अस्पताल में शिफ्ट हो गईं। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि रविवार को उन्हें दिल्ली भेजा जा सकता है। मैक्स अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि डॉ इंदिरा हृदयेश के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें एसडीयू (स्टेप डाउन यूनिट) में भर्ती किया गया। सिंगल रूम नहीं मिलने की वजह से वह संतुष्ट नहीं हुईं।  

डॉ इंदिरा हृदयेश की बीते शुक्रवार देर रात हल्द्वानी में कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पिथौरागढ़ में रात्रि विश्राम कर रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनसे फोन पर बात की। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर डॉ. हृदयेश को बेहतर उपचार के लिए देहरादून लाने को सरकार ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की। शनिवार करीब चार बजे डॉ. हृदयेश मैक्स अस्पताल पहुंची। वहां उन्हें व्यवस्था को लेकर कुछ दिक्कत हुई। इसके बाद शनिवार रात्रि करीब दस बजे उन्हें बल्लूपुर चौक के समीप स्थित सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रदेश कांगेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने उन्हें सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराने की पुष्टि की। उन्होंने मैक्स अस्पताल में नेता प्रतिपक्ष के लिए की गईं व्यवस्थाओं पर असंतोष जताते हुए सरकार पर हमला बोला। उधर शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश राज्य की वरिष्ठ राजनेता और विधायक हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार ने उन्हें शनिवार को एयर एंबुलेंस से हल्द्वानी से देहरादून लाने की व्यवस्था की। देहरादून में मैक्स अस्पताल में उन्हें दाखिल कराया गया। देर शाम व्यवस्था से संबंधित कुछ दिक्कत होने पर सरकार ने उन्हें देहरादून में ही सिनर्जी अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला किया। सरकार ने उनके बेहतर उपचार के लिए दिल्ली में अपोलो अस्पताल से संपर्क किया है। संभवतया वह रविवार को दिल्ली जाएंगी। कौशिक के मुताबिक डॉ हृदयेश की हालत सामान्य है और उनमें कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में 24 घंटे में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड, 40 हजार के पार संक्रमितों की संख्या

उधर, मैक्स अस्पताल के यूनिट हेड डॉ. संदीप सिंह तंवर के अनुसार उन्हें एसडीयू में भर्ती किया गया था, लेकिन उन्होंने सिंगल रूम की मांग रखी। इस पर उन्हें बताया गया कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए अभी उन्हें एसडीयू में रहना होगा। बाद में स्थिति सामान्य होने पर रूम में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इससे वह संतुष्ट नहीं हुई।

यह भी पढ़ें:  Unlock 4.0: उत्तराखंड आने वालों को ज्यादा छूट देने की तैयारी, संस्थागत क्वारंटाइन से मिल सकती है राहत

chat bot
आपका साथी