मुख्यमंत्री धामी ने राहत कोष में दिया एक माह का वेतन, आइएएस एसोसिएशन ने भी मदद को बढ़ाए हाथ

मुख्यमंत्री धामी ने राहत कोष में एक माह का वेतन दिया है। वहीं सीएम धामी के बाद आइएएस एसोसिएशन ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाएं हैं। उन्होंने भी एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:46 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:46 PM (IST)
मुख्यमंत्री धामी ने राहत कोष में दिया एक माह का वेतन, आइएएस एसोसिएशन ने भी मदद को बढ़ाए हाथ
सीएम धामी ने राहत कोष में दिता एक माह का वेतन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। राज्य में इस माह प्राकृतिक आपदा को देखते हुए मुख्यमंत्री ने एक माह का वेतन देने के संबंध में अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

भाजपा ने प्रभारियों को सौंपी जिलों में विस क्षेत्रों की जिम्मेदारी

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने प्रदेश प्रभारियों व सह प्रभारियों को जिलों में विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारियां सौंपी हैं। इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में महिला सह प्रभारियों की नियुक्ति भी पार्टी करने जा रही है।विधानसभा चुनाव के मैदान में उतर चुकी भाजपा इसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहती। हालांकि, राज्य में आई आपदा को देखते हुए पार्टी ने 24 अक्टूबर तक अपने सभी कार्यक्रम स्थगित किए हुए हैं, लेकिन चुनावी रणनीति को लेकर निरंतर मंथन जारी है। इस बीच पार्टी ने प्रदेश प्रभारियों व सह प्रभारियों को जिलों में विधानसभा क्षेत्रों का दायित्व भी सौंपा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इसकी पुष्टि की।कौशिक ने बताया कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश सह चुनाव प्रभारी सरदार आरपी सिंह व लाकेट चटर्जी को कुछ जिलों में विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सभी अपने-अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में कमान संभालेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी जानकारी दी कि सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में पहले ही प्रभारी नियुक्त किए जा चुके हैं। अब प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक महिला सह प्रभारी भी नियुक्त की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी