मुख्‍यमंत्री बोले- मास्क न पहनने वालों पर बढ़ाया जाए जुर्माना, आपातकालीन बैठक में अधिकारियों को यह भी दिए निर्देश

मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा के लिए रविवार को आपातकालीन बैठक बुलाई। इसमें मुख्‍यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि कोविड 19 के उपचार से संबंधित दवाइयों की ब्लैकमार्केटिंग कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:04 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:07 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री बोले- मास्क न पहनने वालों पर बढ़ाया जाए जुर्माना, आपातकालीन बैठक में अधिकारियों को यह भी दिए निर्देश
बीजापुर हाउस में कोविड को लेकर शासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने निर्देश दिए।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून:  प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर और पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैै। अब विवाह समारोह में 200 की जगह केवल 100 ही व्यक्ति शामिल हो पाएंगे। मास्क न पहनने पर अब 200 के बजाय 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। यही नहीं, राज्य के बाहर से आने वाले व्यक्तियों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाए बिना सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

चारधाम यात्रा और हेमकुंड साहिब यात्रा में आने वालों को भी आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा। रविवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए बीजापुर अतिथि गृह में अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि भविष्य में स्थिति अधिक न बिगड़े, इसके लिए गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। आगे की स्थिति का आकलन करते हुए कोविड अस्पताल बनाए जाएं। अधिक से अधिक टेस्टिंग पर फोकस किया जाए।मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कोविड के इलाज के लिए जरूरी दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग न हो। 

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2021: चारधाम मार्ग पर खोली जाएंगी अस्थायी चेकपोस्ट, प्रवर्तन दलों की भी होगी तैनाती

 कोई दवा विक्रेता यदि इसमें लिप्त पाया जाता है तो तत्काल लाइसेंस निरस्त करते हुए सख्त कार्रवाई की जाए। कोरोना के इलाज से संबंधित जरूरी उपकरण सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध कराए जाएं। दवाइयों की कीमतों को नियंत्रित किया जाए। 

 यह भी पढ़ें- Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगल की आग से भारी नुकसान, डेढ़ दर्जन मवेशी जिंदा जले

जिन जिलों में अधिक मामले सामने आ रहे हैं, वहां नोडल अधिकारी तैनात किए जाएं। उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। प्रभारी सचिव पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि प्रदेश में आठ नए आक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। हर जिले को 20-20 नए डाक्टर भी जल्द मिल जाएंगे।  

यह भी पढ़ें- Right To Education: स्कूलों को देना होगा आरटीई के एडमिशन का शपथ पत्र

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी