स्तन कैंसर के इलाज को दून अस्पताल में क्लीनिक, मंगलवार और शुक्रवार को होगा संचालित

दून अस्पताल में स्तन कैंसर जागरूकता के लिए पिंक वीक की शुरुआत की गई। रविवार को एमबीबीएस छात्रों की पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान प्राचार्य ने डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि मंगलवार और शुक्रवार को दून अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लाक में क्लीनिक शुरू होने जा रहा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:44 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:44 PM (IST)
स्तन कैंसर के इलाज को दून अस्पताल में क्लीनिक, मंगलवार और शुक्रवार को होगा संचालित
स्तन कैंसर के इलाज को दून अस्पताल में क्लीनिक।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून मेडिकल कालेज और दून अस्पताल में स्तन कैंसर जागरूकता के लिए पिंक वीक की शुरुआत की गई है। रविवार को एमबीबीएस छात्रों की पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान प्राचार्य ने डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि मंगलवार और शुक्रवार को दून अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लाक में स्तन कैंसर के इलाज को क्लीनिक शुरू होने जा रहा है।

प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि इस सप्ताह के दौरान हर रोज स्तन जागरूकता कार्यक्रम से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्राचार्य ने बताया कि मंगलवार और शुक्रवार को दून अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लाक में स्तन क्लीनिक शुरू होने जा रहा है। यह क्लीनिक स्तन कैंसर के इलाज के लिए स्थापित किया जा रहा है। इसमें जागरूकता और स्क्रीनिंग कार्यक्रमों के लिए मरीजों तक पहुंचा जाएगा।

पूरे सप्ताह छात्रों की ओर से प्रतियोगिता व जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। विभिन्न अस्पतालों में गाड़ी भेजकर मेमोग्राफी मशीन से जांच कराई जाएगी। प्राचार्य ने कहा कि शहरी महिलाओं में स्तन कैंसर सबसे आम कैंसर है और स्तन कैंसर के रोगियों को अच्छा उपचार देने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान डा. ललित मोहन, डा. मोहित गोयल, डा. नितिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

बेरोजगार महिला फार्मेसिस्ट ने धरनास्थल पर मनाया करवाचौथ

बेरोजगार डिप्लोमा फार्मेसिस्ट रविवार को चौथे दिन भी आमरण अनशन पर डटे रहे। अनुज पुंडीर, विजय जोशी, सोनल सेमल्टी व विनायिका आमरण अनशन पर बैठी हैं। नियुक्ति समेत चौदह सूत्री मांगों को लेकर बेरोजगार फार्मेसिस्ट पिछले 67 दिन से एकता विहार स्थित धरना स्थल पर आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान सीएम आवास, विधानसभा व सचिवालय कूच के साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव भी वह कर चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया था कि आइपीएचएस के मानकों में शिथिलता संबंधी प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा। पर इस ओर अभी तक भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। प्रशिक्षित बेरोजगार डिप्लोमा फार्मेसिस्ट महासंघ के अध्यक्ष महादेव गौड़ ने कहा कि फार्मेसिस्ट विनायिका अपनी दो साल की बेटी के साथ अनशन पर बैठी हैं।

इसके अलावा अन्य सभी महिला फार्मेसिस्ट ने करवाचौथ धरनास्थल पर ही मनाया। उन्होंने कहा कि सरकार उनके सब्र का इम्तिहान न ले। सीएम आवास पर आमरण अनशन व गर्जना रैली की चेतावनी उन्होंने दी है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर मेडिकल स्टोर भी बंद कराए जाएंगे। इस दौरान जयप्रकाश, कुलदीप, खेमराज, जगदीश, राकेश, राजेश्वर, सोनल, भूपेंद्र, विनोद आदि भी धरना स्थल पर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Dehradun Dengue Update: बढ़ रहा आंकड़ों, दस साल के बच्चे सहित छह व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि

chat bot
आपका साथी