दून शहर के व्यापारी ताक रहे हैं स्मार्ट सिटी बनने की राह

दून शहर के व्यापारी वर्ग स्मार्ट सिटी बनने की राह ताक रहे हैं। इसलिए वह निर्माण कंपनी के अधिकारियों से समय-समय पर मिल रहे हैं और जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरे करने की मांग कर रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:25 PM (IST)
दून शहर के व्यापारी ताक रहे हैं स्मार्ट सिटी बनने की राह
दून शहर के व्यापारी वर्ग स्मार्ट सिटी बनने की राह ताक रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर के व्यापारी वर्ग स्मार्ट सिटी बनने की राह ताक रहे हैं। इसलिए वह निर्माण कंपनी के अधिकारियों से समय-समय पर मिल रहे हैं और जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरे करने की मांग कर रहे हैं। महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बागा व्यापारी राम कपूर, राजेंद्र सिंह, अरुण कोहली, शेखर कपूर, चमन लाल, प्रवीण बांगा, राजेश मित्तल आदि का मानना है कि बाजार में धूल मिट्टी से जगह-जगह गड्ढ़े होने से आमजन व दुकानदारों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुनील कुमार बांगा ने अधिकारियों से कहा सबसे पहले वह कोतवाली से सीएनआई तक पैच वर्क या सड़क का निर्माण करें जिससे बीच में खड़ी गाड़ि‍यां और दुकानदारों को धूल मिट्टी से राहत मिल जाएगी। उन्हें चेतावनी भी दी अगर पैच वर्क या सड़क नहीं बनती है तो वह स्मार्ट सिटी ऑफिस और पलटन बाजार में धरना देंगे।

उधर, दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल ने पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी के कार्य के चलते लगातार बढ़ती व्यापारियों व बाजारों में आने वाले ग्राहकों की समस्याओं को उठाया।  व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन ने बताया कि स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को बाजार में बुलाकर उनसे वार्ता कर उन्हे स्मार्ट सिटी के कार्यों से हो रही समस्याओं से अवगत कराया जाता है। बाजार में पानी की लाइन कई जगह टूटी हुई हैं, कहीं सीवर का गंदा पानी बाजार की सड़क पर बह रहा है। जगह जगह सड़क पर गढ्डे बने हुए हैं इन सब बातों को संज्ञान में लाते हुए कहा कि जल्द से जल्द अगर इन सब समस्याओं का समाधान स्मार्ट सिटी द्वारा नहीं किया गया तो व्यापारी वर्ग आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगा। इस अवसर पर बाजार में संरक्षक सुशील अग्रवाल, संरक्षक रवि मल्होत्रा, उपाध्यक्ष हरीश विरमानी, महासचिव पंकज दीदान, अनिल आनंद, दिव्य सेठी, मनीष मोनी, अरुण कोहली आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- देहरादून : शि‍मला बाईपास रोड पर स्‍थानांतरित होगी निरंजनपुर सब्‍जी मंडी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी