व‍िकासनगर बाजार में चल रहे सीसी निर्माण ने व्यापारियों को मुश्किल में डाला

नगर के मुख्य बाजार से गुजर रहे दिल्ली यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे की नालियां बंद किए जाने से बरसात में जलभराव की गंभीर स्थिति पैदा हो रही है। सड़क पर बहने वाले पानी निकासी के लिए नालों में जाने के बाद होल बंद हो जाने से व्यापारी परेशान हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:32 PM (IST)
व‍िकासनगर बाजार में चल रहे सीसी निर्माण ने व्यापारियों को मुश्किल में डाला
दिल्ली यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे की नालियां बंद किए जाने से जलभराव की गंभीर स्थिति पैदा हो रही है।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नगर के मुख्य बाजार से गुजर रहे दिल्ली यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे की नालियां बंद किए जाने से बरसात में जलभराव की गंभीर स्थिति पैदा हो रही है। सड़क पर बहने वाले पानी निकासी के लिए नालों में जाने के होल बंद हो जाने से बाजार में जलभराव से व्यापारी परेशान हैं। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व सभासद ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

नगर के बाजार से होकर गुजरने वाले दिल्ली-यमनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारों व फुटपाथ के बीच बनाई गई पानी की नालियों को सीसी निर्माण से भर दिया गया है। जिससे फुटपाथ व राजमार्ग की ऊंचाई एक समान हो गई है। इसके अतिरिक्त भरी गई नालियों से पानी को हाईवे के नालो में डालने वाले होल भी बंद कर दिए जाने से बाजार क्षेत्र में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। शहर कांग्रेस के अध्यक्ष व सभासद शम्मी प्रकाश का कहना है कि राजमार्ग व फुटपाथ की ऊंचाई एक हो जाने से सड़क का सारा पानी दुकानों में घुस रहा है। इसके साथ ही नालियों को भरने के काम के लिए मंगाई गई रेत बजरी को सड़कों पर डाल देने से बाजार क्षेत्र में दुर्घटना की आशंका भी प्रबल हो रही है। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर बाजार में हो रहे जलभराव व निर्माण सामग्री के कारण पैदा हो रही परिस्थिति को देखते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में फर्जीवाड़े की जांच जिले को सौंपने पर सवाल

अस्थायी सफाई कर्मचारियों का मानदेय प्रतिदिन 350 रुपये करने की मांग

रुड़की: नगर निगम में अस्थाई सफाई कर्मचारियों का मानदेय 350 रुपये किये जाने की मांग को लेकर देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने नगर आयुक्त को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में इसके अलावा चार अन्य मांग भी की गई है।

देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के मंडल उपाध्यक्ष बिजेंद्र बहोत, नगर अध्यक्ष सन्नी घोघलिया, संरक्षक सुखमेंद्र वाल्मीकि व नगर महासचिव नरेश कुमार आदि की ओर से नगर आयुक्त नूपुर वर्मा को दिये गए ज्ञापन पांच मांगे रखी गई हैं। जिसमें अस्थाई कर्मचारियों का मानदेय 350 रुपये करने, अस्थाई कर्मचारियों को सप्ताहिक अवकाश दिये जाने, कर्मचारियों को इपीएफ व इएसआइ का लाभ देने, बरसात के दिनों के लिए रेन कोट व स्वच्छता समिति के कर्मचारियों की हाजरी मस्ट्रोल में भरे जाने की मांग शामिल हैं। नगर आयुक्त ने मांगों को पूरा करने के संबंध में आश्वासन दिया है। उच्चाधिकारियों तक उनकी मांग पहुंचाने की बात कही है। इस दौरान विनोद डोगरा, शुभम, अमित केशला, नवीन, अशोक, विपिन, राहुल खटीक, प्रेम चंद्र मेहरा, सुनील, राजू बिरला व रोबिन आदि के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- जगी उम्मीद : ऋषिकेश-नीलकंठ रोपवे निर्माण की कवायद शुरू

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी