स्वतंत्रता दिवस पर सीआइपीएल फाउंडेशन ने मेधावी छात्रों को टैबलेट दे किया सम्मानित

सीआइपीएल फाउंडेशन की ओर से मेधावी छात्रों को टैब और शिक्षण सामग्री दी गई। संस्था के इस काम में ग्राम पंचायत कोटी मयचक थानो ने भी सहयोग किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 01:33 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 01:33 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर सीआइपीएल फाउंडेशन ने मेधावी छात्रों को टैबलेट दे किया सम्मानित
स्वतंत्रता दिवस पर सीआइपीएल फाउंडेशन ने मेधावी छात्रों को टैबलेट दे किया सम्मानित

देहरादून, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गैर सरकारी संस्था सीआइपीएल फाउंडेशन की ओर से मेधावी छात्रों को टैब और शिक्षण सामग्री दी गई। संस्था के इस काम में ग्राम पंचायत कोटी मयचक थानो ने भी सहयोग किया है। फाउंडेशन ने गांव के ही 20 मेधावी कॉलेज छात्रों को टैबलेट दिया, जिससे वो कोरोनाकाल में ऑनलाइन शिक्षा हासिल कर पाएं। इसके अलावा संस्था की ओर से करीब 150 परिवारों को कोरोना किट भी दी गई, जिसमें जूट के बैग में मास्क, सैनिटाइजर, टी-शर्ट, हैंड शॉप और डिटॉल रखे हुए थे। 

स्वतंत्रता दिवस पर मेधावी छात्रों के सम्मान में माता बालासुंदरी मंदिर के परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान फाउंडेशन के मुखिया विनोद कुमार ने कहा कि कोरोनाकाल में संस्था ने अपनी ओर से जागरूकता फैलाते हुए गांव के ऐसे छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को पहचाना है, जो जीवन में आगे बढ़ते हुए देश का नाम रोशन करना चाहते हैं।

विनोद कुमार ने कहा कि ऐसी मेधावी प्रतिभा को सम्मानित करते हुए टैबलेट दिए, जो उनकी उच्च शिक्षा में आगे काम आ सकेगा। संस्था प्रमुख विनोद कुमार ने कहा कि इतना ही नहीं इन बच्चों को संस्था की ओर से भविष्य में भी मदद की जाती रहेगी। वहीं, कोटी मयचक पंचायत के ग्राम प्रधान रेखा बहुगुणा ने कहा कि संस्था की पहल से हमारे गांव के मेधावी छात्रों को जीवन में आगे बढ़ने का हौसला मिलेगा। 

इस मौके पर आर्मी से रिटायर्ड कुछ लोग कार्यक्रम में पहुंचे थे, जिन्हें कोरोना किट दिया गया। सीआइपीएल फाउंडेशन से जुड़े लोगों ने वहां मौजूद ग्रामीणोंको कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक किया। साथ ही पीएम मोदी की सीख को दोहराते हुए कोरोना से जंग को हाथ धोने, डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अपील की। इस मौके पर एसडीओ और गांव के कई  लोग मौजूद थे। 

स्वतंत्रता दिवस पर रक्तदान शिविरों का आयोजन  

स्वतंत्रता दिवस पर अवसर पर ऋषिकेश में कुछ जागरूक संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान प्रेरक नगर निगम के पार्षद राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट ने राजकीय चिकित्सालय ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें शारीरिक दूरी और गाइडलाइन का पालन करते हुए युवाओं ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. मुकेश पांडे ने बताया कि शिविर में 18 युवाओं ने रक्तदान किया। श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डीबीपीएस रावत ने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र और किट दी।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: कोरोना के बीच सादगी से मन रहा आजादी का जश्न, सीएम रावत ने पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहण

वहीं, रोटरी क्लब ऋषिकेश ने भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया। श्री जयराम आश्रम में आयोजित इस शिविर में एम्स ऋषिकेश, हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट और आइएमए की टीम सहयोग कर रही है। ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने शिविर का उद्घाटन किया। क्लब के अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने बताया कि दोपहर साढ़े बारह बजे तक 102 व्यक्ति रक्तदान कर चुके हैं। रक्तदान अभी जारी है। आयोजन में क्लब के सदस्य भी सक्रिय सहयोग करने की साथ रक्तदान कर रहे हैं। इस अवसर पर क्लब के सचिव संजय अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मानव जौहर, निशांत मलिक आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Swatantrata Ke Sarthi: कहीं नहीं मिला सहारा तो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बना मददगार

chat bot
आपका साथी