कैबिनेट के देर रात आए फैसले की समय पर नहीं मिली जानकारी, स्कूल पहुंच गए बच्चे

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने देहरादून शहर क्षेत्र हरिद्वार समेत अन्य कई इलाकों में 30 अप्रैल तक बोर्ड कक्षाओं के अलावा अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए। कैबिनेट की बैठक में देर रात आए फैसले की जानकारी समय पर अभिभावकों को नहीं मिल सकी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:30 AM (IST)
कैबिनेट के देर रात आए फैसले की समय पर नहीं मिली जानकारी, स्कूल पहुंच गए बच्चे
कैबिनेट के देर रात आए फैसले की समय पर नहीं मिली जानकारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने देहरादून शहर क्षेत्र, हरिद्वार समेत अन्य कई इलाकों में 30 अप्रैल तक बोर्ड कक्षाओं के अलावा अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए हैं। कैबिनेट की बैठक में देर रात आए फैसले की जानकारी समय पर अभिभावकों को नहीं मिल सकी। यही कारण रहा कि कई बच्चे स्कूल पहुंच गए। 

शुक्रवार रात कैबिनेट ने केवल बोर्ड कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के निर्देश देते हुए अन्य कक्षाओं के लिए 30 अप्रैल तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया। हालांकि, शिक्षा विभाग की ओर से शनिवार शाम तक भी दून में कोई आदेश स्कूलों के लिए जारी नहीं किया गया। शनिवार सुबह राजपुर रोड स्थित एक निजी स्कूल में छात्र पहुंच गए तो उन्हें लौटाया गया। जीएमएस रोड स्थित एक स्कूल में भी छात्र-छात्राएं पहुंच गए।

नेशनल एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा कि फीस जमा करने के संदेश भेजने में स्कूल कोई देरी नहीं करते, लेकिन छात्र- छात्राओं की सुरक्षा के लिए स्कूल बंद होने का आदेश स्कूलों ने समय पर नहीं भेजा। 

स्कूल को नोटिस जारी

शिक्षा विभाग ने अभिभावकों के शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए राजा राम मोहन राय एकेडमी को नोटिस जारी किया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी पैन्यूली ने साफ किया कि केवल ऑनलाइन कक्षाएं चलने की अवधि में निजी स्कूल केवल ट्यूशन फीस ही ले सकेंगे। हालांकि, स्कूल खुलने के बाद से छठी से ऊपर की कक्षाओं से फीस ली जा सकती है, लेकिन असमर्थ अभिभावकों को फीस चुकाने के लिए समय पूरा दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- फीस बढ़ोतरी के विरोध में अभिभावकों ने स्कूल का किया घेराव, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी