हर की पैड़ी पर ग्लोबल क्लाइमेट चेंजिंग पर बच्‍चों ने ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक पर लिया भाग

स्कूली बच्चों ने हर की पैड़ी पर ग्लोबल क्लाइमेट चेंजिंग पर ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक पर भाग लिया। इसका नेतृत्व बीएम डीएवी स्कूल की छात्रा रिद्धिमा पांडेय ने किया। रिधिमा पांडे ने बताया कि विश्व पर्यावरण खतरनाक दिशा की ओर बढ़ रहा है और प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:42 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:43 PM (IST)
हर की पैड़ी पर ग्लोबल क्लाइमेट चेंजिंग पर बच्‍चों ने ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक पर लिया भाग
स्कूली बच्चों ने हर की पैड़ी पर ग्लोबल क्लाइमेट चेंजिंग पर ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक पर भाग लिया।

हरिद्वार, जेएनएन। शुक्रवार को दुनियाभर में स्कूली बच्चों की ओर से किए जा रहे ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक के तहत हरकी पैड़ी पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान हरिद्वार के स्कूली बच्चों ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। कार्यक्रम का नेतृत्व बीएम डीएवी स्कूल की कक्षा नौ की छात्रा रिद्धिमा पांडेय ने किया। बता दें कि रिद्धिमा दुनिया के उन 16 बच्चों में शामिल हैैं, जिन्होंने जलवायु परिवत्र्तन के दुष्परिणामों को लेकर यूएन में शिकायत दर्ज कराई है।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में रिद्धिमा ने कहा कि विश्व पर्यावरण खतरनाक दिशा की ओर जा रहा है। प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है। यह ङ्क्षचताजनक है कि इसे लेकर विभिन्न देशों की सरकारों के साथ-साथ आम जनता जागरूक नहीं हो रही है। कहा कि अगर वक्त रहते हम नहीं सुधरे तो आने वाला समय हमारे लिए कई तरह की मुसीबतें पैदा कर देगा। हमारी आने वाली पीढ़ी हमें इसके लिए माफ नहीं कर पाएगी।

रिद्धिमा ने बताया कि उनके साथ विश्व के सभी प्रमुख शहरों में स्कूली बच्चे शुक्रवार को पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्लोबल क्लाइमेट स्ट्राइक कर रहे हैं। पिछले दिनों रिद्धिमा ने पीएम को पत्र लिखकर वायु प्रदूषण की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया था। कार्यक्रम में बीएम डीएवी स्कूल की छात्रा मोनाली त्यागी, शुभ पांडेय, यशिका आहुजा, खुशहाली गोस्वामी, सप्तक शर्मा, सत्यम त्यागी, शौर्य गोस्वामी और डीपीएस रानीपुर की कक्षा सात की छात्रा कुमारी आरना दयाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: World Ozone Day 2020: लॉकडाउन में घटा था वायु प्रदूषण, फिर होने लगा इजाफा

 
chat bot
आपका साथी