पिकअप वाहन बैक करने के दौरान चपेट में आने से बच्चे की मौत

कोतवाली रायपुर के चूना भट्ठा क्षेत्र में पिकअप वाहन बैक करते समय दस वर्षीय बच्चा उसकी चपेट में आ गया। इससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 11:21 AM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 11:21 AM (IST)
पिकअप वाहन बैक करने के दौरान चपेट में आने से बच्चे की मौत
पिकअप वाहन बैक करने के दौरान चपेट में आने से बच्चे की मौत

देहरादून, जेएनएन। कोतवाली रायपुर के चूना भट्ठा क्षेत्र में पिकअप वाहन बैक करते समय दस वर्षीय बच्चा उसकी चपेट में आ गया। इससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि जिस वाहन से हादसा हुआ वह वह पारिवारिक सदस्य का होने के कारण परिजनों ने किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश पर बिना पोस्टमार्टम शव परिजनों को सौंप दिया। 

जानकारी के मुताबिक, चूना भट्ठा निवासी मोहम्मद समीबुल अपने पिकअप वाहन को बैक कर रहा था। इस दौरान सोहेल (10 साल) पुत्र सफिनयन वाहन के पीछे खड़ा था। इस दौरान वाहन चालक की नजर उस पर नहीं पड़ी। इस बीच सोहेल वाहन के चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बच्चे की बच्चे के बाद परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और वाहन चालक और वाहन को लेकर कोतवाली ले आई। वाहन चालक परिवार का ही सदस्य होने के कारण परिजनों ने किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया। एसएसआइ संजय मिश्रा ने बताया कि परिजनों के आग्रह और जिलाधिकारी के निर्देश के बाद पंचायतनामा भर शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया है। 

वाहन बैक करते समय सावधानी जरूरी

दून में इस प्रकार की घटना पहले भी हो चुकी है। लिहाजा वाहन बैक करते समय सावधानी जरूरी है। अक्सर वाहन बैक करते समय चालक बिना आगे-पीछे देखे या शीशे में देखकर ही वाहन को बैक करना शुरू कर देता हैं, जिससे उन्हें पता ही नहीं होता कि पीछे कोई आ रहा है, या नहीं। 

इस मामले में भी ऐसा ही हुआ। वाहन के पीछे दस साल का बच्चा खड़ा था। अगर चालक पहले यह चेक कर लेता कि पीछे कोई है तो हादसा टल सकता था। इसलिए बैक करते समय यह ध्यान देना चाहिए कि पीछे या आसपास को खड़ा या आ तो नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें: पौड़ी में हुई सड़क दुर्घटना में तीन की मौत, एक गंभीर घायल

यह भी पढ़ें: कार ने बाइक को मारी टक्कर, महिला की मौत; भाई घायल

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत

chat bot
आपका साथी