Kedarnath Dham: केदारनाथ में साप्ताहिक लक्ष्य के साथ पूरे होंगे कार्य, मुख्य सचिव संधू ने दिए निर्देश

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डा एसएस संधू ने कहा कि केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों को तेज करने के लिए जरूरी मानव संसाधन मशीनरी और पर्याप्त सामग्री उपलब्ध रहनी चाहिए। साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित कर कार्यों को पूरा किया जाए। इसकी समीक्षा भी की जानी चाहिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:10 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:10 AM (IST)
Kedarnath Dham: केदारनाथ में साप्ताहिक लक्ष्य के साथ पूरे होंगे कार्य, मुख्य सचिव संधू ने दिए निर्देश
Kedarnath Dham: केदारनाथ में साप्ताहिक लक्ष्य के साथ पूरे होंगे कार्य।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के मुख्य सचिव डा एसएस संधू ने कहा कि केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों को तेज करने के लिए जरूरी मानव संसाधन, मशीनरी और पर्याप्त सामग्री उपलब्ध रहनी चाहिए। साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित कर कार्यों को पूरा किया जाए। इसकी समीक्षा भी की जानी चाहिए।

सचिवालय में सोमवार को केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने अगले एक-दो दिनों में पोर्टल तैयार कर इसकी नियमित रूप से पोर्टल बेस्ड मानीटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैठकों में लिए जाने वाले निर्णयों की जानकारी पोर्टल पर उसी दिन अपलोड कर संबंधित विभागों व अधिकारियों को उसी दिन भेजी जानी चाहिए। इससे निर्णयों की जानकारी क अभाव में कार्य बाधित नहीं होंगे।

गुणवत्ता से समझौता नहींमुख्य सचिव ने निर्माण कार्यों में लगी मशीनरी को सभी आवश्यक स्पेयर पाट्र्स की सूची तैयार कर उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा। इससे स्पेयर पाट्र्स की दिक्कत की वजह से कामकाज बाधित नहीं होगा। उन्होंने अतिशीघ्र आवश्यक अनुमोदन समितियों की बैठक कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

किए जाएं समानांतर कार्य

कार्यों में तेजी लाने को जो कार्य समानांतर किए जा सकते हैं, कर लिए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को पुनर्निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं के समाधान के साथ बैठकों में आने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी, दिलीप जावलकर और आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन समेत संबंधित जिलों के जिलाधिकारी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- देहरादून: वरिष्ठ नागरिक कमांड सेंटर से जोड़ सकेंगे घर के कैमरे, तुरंत पहुंचाई जा सकेगी मदद

chat bot
आपका साथी