मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, जो किसान 26 जनवरी के पर्व पर दिल्‍ली में ऐसा कदम उठाए वे किसान नहीं हो सकते

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के नाम पर कुछ अराजक तत्वों की ओर से जो कृत्य किया गया वह नहीं होना चाहिए था। जो किसान 26 जनवरी के पर्व पर ऐसा कदम उठाये वह किसान नहीं हो सकता।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:55 PM (IST)
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, जो किसान 26 जनवरी के पर्व पर दिल्‍ली में ऐसा कदम उठाए वे किसान नहीं हो सकते
भारत विकास परिषद की ओर से गांधी पार्क में आयोजित सामूहिक वंदे मातरम गायन कार्यक्रम में बोलते मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र रावत।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के नाम पर कुछ अराजक तत्वों की ओर से जो कृत्य किया गया वह नहीं होना चाहिए था। जो किसान 26 जनवरी के पर्व पर ऐसा कदम उठाये वह किसान नहीं हो सकता। इस प्रकार की घटना हम सबके लिए चिंता का विषय है। उन्‍होंने कहा यह गणतंत्र दिवस हमारे देश के लिए, हमारे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए नये आयाम प्रदान करेगा, इस की उन्होंने कामना की। उन्‍होंने यह बात गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत विकास परिषद की ओर से गांधी पार्क में आयोजित सामूहिक वंदे मातरम गायन कार्यक्रम में कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत विकास परिषद की ओर से पिछले 35 वर्षों से राष्ट्र जागरण, देश भक्ति एवं भारतीय संस्कृति की झलक प्रस्तुत करने से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज उनके जन जागरण के कार्यक्रमों का स्वरूप भी व्यापक हो गया है। राष्ट्र जागरण से ओत-प्रोत इस प्रकार के कार्यक्रम उनकी पहचान बन गए हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि जो किसान इस अराजकता फैलाने वाले उपद्रव में शामिल नहीं हुए उन्हें वे नमन करते हैं। हमारे राज्य में इस प्रकार की कोई घटना न हो इसके लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। दिल्ली में जो कुछ हुआ उससे हमारे किसान भाई अच्छी तरह समझ चुके हैं। इस प्रकार सरकारी संपत्ति का नुकसान करने का कोई लॉजिक नहीं है, कोई तर्क नहीं हो सकता। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून पूर्णतः किसानों के हित में है, इससे किसानों की आए दुगनी होने का लक्ष्य पूरा होगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार किसानों के व्यापक हित लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों को सम्मानित भी किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंश कपूर, खजानदास के साथ ही युद्धवीर सिंह आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- हरदा से पहले गाने की लांचिंग, गरमाएगी उत्तराखंड की राजनीति

chat bot
आपका साथी