मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए दी सहयोग राशि

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग राशि दी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद्द की ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 12:19 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 12:19 PM (IST)
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए दी सहयोग राशि
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग राशि दी।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग राशि दी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद्द की ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में क्षेत्र प्रचार प्रमुख जगदीश, क्षेत्र कार्यवाहक शशिकांत दीक्षित, प्रांत प्रचारक युद्धवीर, केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद अशोक तिवारी, रवि देव, सह प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिंदू परिषद अजय, प्रांत सह व्यवस्थापक नीरज मित्तल ने मुख्यमंत्री से भेंट की।

मंदिर निर्माण को करें दिल खोल कर दान: त्रिवेंद्र

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए सभी से अपनी क्षमतानुसार दान देने की अपील की है। गुरुवार को इंटरनेट मीडिया में एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में करोड़ों हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है। देश दुनिया में रहने वाले भक्त इसमें आर्थिक योगदान करें। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने 10 रुपये, सौ रुपये और एक हजार रुपये के कूपन तैयार किए हैं। 15 जनवरी से 15 फरवरी के बीच रामलला के सेवक घर-घर जाएंगे। जिस प्रकार रामसेतु निर्माण में एक गिलहरी ने भी अपना योगदान दिया था, उसी प्रकार इस पुनीत कार्य में भी सब अपना सहयोग अवश्य प्रदान करें।

राम मंदिर निर्माण को घर-घर सहयोग लेने टोलियां रवाना

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग जुटाने को विभिन्न टोलियां रवाना हो गई हैं। तमाम हिंदू संगठनों की अगुआई में श्रीराम जन्मभूमि समर्पण निधि अभियान का रथ देहरादून से रवाना हुआ। इसके अलावा भी अन्य टोलियां घर-घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए प्रदेशभर में सहयोग जुटाएंगी।

यह भी पढ़ें-Makar Sankranti 2021: मकर संक्रांति पर खिल उठे व्यापारियों के चेहरे, टूटा बाजारों का सन्नाटा

chat bot
आपका साथी