मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- राज्य में दिसंबर तक हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में कहा कि तथ्यों के आधार पर प्रत्येक विभाग से अब तक दिए गए रोजगार के आंकड़े लिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दिसंबर तक राज्य के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:28 PM (IST)
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- राज्य में दिसंबर तक हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार
उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। इसे चुनावी वर्ष का असर कहें या कुछ और, लेकिन प्रदेश सरकार युवाओं के लिए सरकारी विभागों में रोजगार का पिटारा खोलने जा रही है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में कहा कि तथ्यों के आधार पर प्रत्येक विभाग से अब तक दिए गए रोजगार के आंकड़े लिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दिसंबर तक राज्य के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है।

मुख्यमंत्री ने अपने सौ दिन के कार्यकाल की उपलब्धियों का ब्योरा भी रखा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर सरकार ने नियंत्रण किया और भविष्य में विशेषज्ञ तीसरी लहर की चिंता जता रहे हैं, इसके लिए भी पूरी तैयारी है। इस आशंका को देखते हुए जिलों में होटल भी किराए पर लेने की योजना सरकार बना रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था का ही नतीजा है कि बाहर से भी कठिन परिस्थिति में लोग इलाज के लिए आए।

राज्य में मृत्यु दर बढ़ने की अधिक वजह भी यही रही। उन्होंने कहा कि एक अपै्रल के बाद आक्सीजन सिलिंडर, आइसीयू, वेंटिलेटर जैसी सुविधाएं कई गुना बढ़ी हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तक में आक्सीजन प्लांट लग गए हैं। ऋषिकेश व हल्द्वानी में 500-500 बेड के आधुनिक अस्पताल बन गए हैं। प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के 66 फीसद व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है, जबकि 18 से 44 वर्ष वालों का टीकाकरण चल रहा है। कोरोनाकाल में कोरोना व अन्य बीमारियों के कारण माता-पिता व संरक्षक को खोने वाले बच्चों के लिए वात्सल्य योजना लाई गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में संसाधनों के विकास को प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड : एक जुलाई से आबकारी महकमे को आनलाइन करने की तैयारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी