तीरथ सिंह रावत सरकार ने 100 दिन का कार्यकाल किया पूरा, बोले- चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर उत्तराखंड

प्रदेश में भाजपा की तीरथ सिंह रावत सरकार ने गुरुवार को 100 दिन का कार्यकाल पूरा कर लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विकास पुस्तिका सेवा समर्पण और विश्वास के 100 दिन का भी विमोचन किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:20 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:20 AM (IST)
तीरथ सिंह रावत सरकार ने 100 दिन का कार्यकाल किया पूरा, बोले- चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर उत्तराखंड
प्रदेश में भाजपा की तीरथ सिंह रावत सरकार ने गुरुवार को 100 दिन का कार्यकाल पूरा कर लिया।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में भाजपा की तीरथ सिंह रावत सरकार ने गुरुवार को 100 दिन का कार्यकाल पूरा कर लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विकास पुस्तिका 'सेवा, समर्पण और विश्वास के 100 दिन' का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कोरोना की विपरीत परिस्थितियों में भी चहुंमुखी विकास की ओर बढ़ रहा है। पर्यटन और तीर्थाटन आजीविका से जुड़े हैं। हालात जैसे ही ठीक होंगे, इस ओर कदम बढ़ाए जाएंगे।

 सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में गुरुवार को हुए संक्षिप्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने संबोधन में उत्तराखंड के विकास में मिल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग का खासतौर पर जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री के मन में विशेष आस्था है। प्रदेश का विकास उनके मन में है। बीते दिनों उनकी प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी। अपने 100 दिन के कार्यकाल का ब्योरा देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को पहले हरिद्वार कुंभ और फिर कोरोना की दूसरी लहर की चुनौती से जूझना पड़ा। इस दौरान कोरोना से सफलतापूर्वक संघर्ष किया। 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ दिन बाद ही वह खुद कोरोना संक्रमित हो गए थे। उन्होंने आइसोलेशन में रहते हुए वर्चुअल तरीके से जिलाधिकारियों से संवाद किया और विभागों के कामकाज की समीक्षा की। जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर ही जन समस्याओं और शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गांव की मिट्टी से जुड़े हैं। ग्रामीणों व आम जन का दुख-दर्द वह भली-भांति समझते हैं। इसी वजह से उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों से विकास प्राधिकरणों को दूर किया। ग्रामीणों को अब अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब वह विकास की रणनीति बना रहे थे तो कोविड-19 की दूसरी लहर पूरे देश में आ गई। किसी को पता नहीं था कि दूसरी लहर इस तरह का रूप लेगी। सरकार ने जल्द ही स्थिति को पूरी तरह संभाल लिया। पिछले तीन महीनों में आइसीयू बेड, आक्सीजन बेड, वेंटिलेटर की संख्या कई गुना तक बढ़ाई गई। प्रत्येक जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- हरिद्वार कोरोना जांच फर्जीवाड़े में दोषियों पर होगी सख्‍त कार्रवाई

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, विधायक हरबंस कपूरी, विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, उमेश शर्मा काउ, सहदेव पुंडीर, खजानदास, विनोद कंडारी, राजकुमार ठुकराल व राम सिंह कैड़ा और सूचना महानिदेशक रणबीर सिंह चौहान मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सूचना अपर निदेशक डा अनिल चंदोला ने किया।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना टेस्टिंग में फर्जीवाड़े की जांच जिले को सौंपने पर सवाल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी