मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा में विकास कार्यों के लिए 37.38 करोड़ किए अवमुक्त

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अल्मोड़ा में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद जिला योजना के अंतर्गत 37.38 करोड़ रुपये अवमुक्त करने को मंजूरी प्रदान की है। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के विकास कार्यों को 14.49 करोड़ रुपये जारी करने को स्वीकृति प्रदान की।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:53 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा में विकास कार्यों के लिए 37.38 करोड़ किए अवमुक्त
मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा में विकास कार्यों के लिए 37.38 करोड़ किए अवमुक्त।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अल्मोड़ा में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद जिला योजना के अंतर्गत 37.38 करोड़ रुपये अवमुक्त करने को मंजूरी प्रदान की है। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के विकास कार्यों को 14.49 करोड़ रुपये जारी करने को स्वीकृति प्रदान की है। 

मुख्यमंत्री ने राज्य योजना के तहत देवप्रयाग विधानसभा में बरसोली से भरपूरखाल बगडवालधार मोटर मार्ग के लिए 88.15 लाख, कीर्तिनगर से सौडूजाखी ग्वाड ओला मोटर मार्ग के लिए 1.28 करोड़ रुपये और क्वीली से नैखरी एवं सुपाणाधारी से भ्यूपाणी तक मोटर मार्ग के लिए 2.44 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इसके साथ ही इसी विधानसभा के जामणीखाल से ग्राम भल्डियाना के प्राथमिक विद्यालय तक मोटर मार्ग निर्माण कार्य के लिए 19.84 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। हरिद्वार की खानपुर विधानसभा के अंतर्गत मुख्यमंत्री ने 25 कार्यों के लिए 5.55 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। 

मुख्यमंत्री ने विधानसभा अलमोड़ा के अंतर्गत शीतलखेत से बोरा स्टेट होते हुए स्याहीदेवी मंदिर तक मोटर मार्ग के विस्तार को 85.08 लाख, विधानसभा लोहाघाट में लोहाघाट डिग्री कालेज से गंगनौला-नसखोला होते हुए पोखरीबोरा मोटर मार्ग के पुनर्निर्माण को 1.28 करोड़ और विधानसभा धनोल्टी में साटागाड़ बैंड से फेडी किमोडी मोटर मार्ग के निर्माण को 76.89 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। मुख्यमंत्री ने कुमाऊ विश्वविद्यालय की कृष्णापुर स्थित संपत्ति में लाइटवेट स्ट्रक्चर, कक्षा कक्ष, साइट डेवलपमेंट एवं पहुंच मार्ग के निर्माण को 1.91 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। 

इसके साथ ही विधानसभा चकराता के गांव पाटी में पक्की नाली निर्माण कार्य के लिए 8.97 लाख रुपये मंजूर किए हैं। उन्होंने अल्मोड़ा जिले में सल्ट विधानसभा उप चुनाव के कारण लागू आचार संहिता समाप्त होने के बाद जिला योजना में प्रविधानित राशि के सापेक्ष 37.38 करोड़ रुपये की धनराशि भी स्वीकृत की है। 

यह भी पढ़ें- आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं के मानदेय को 82 करोड़ जारी, दस तक मिलेगा केंद्रांश भी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी