मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कारगी चौक के समीप संत निरंकारी भवन में चल रहे कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वैक्सीनेशन की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं सही पाये जाने पर मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:22 PM (IST)
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का किया निरीक्षण।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कारगी चौक के समीप संत निरंकारी भवन में चल रहे कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वैक्सीनेशन की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं सही पाये जाने पर मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि इस वैक्सीनेशन केंद्र में 45 वर्ष से अधिक आयु एवं 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण हो रहा है। इस अवसर पर जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत खुद भी टीकाकरण महाअभियान का हिस्सा बने। उन्होंने सोमवार को दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय (दून अस्पताल) पहुंचकर कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाई। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था का जायजा भी लिया। साथ ही टीकाकरण के लिए पहुंचे लोग से भी बात की।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को टीका लगवाना चाहिए। इससे पहले उन्होंने कारगी चौक के नजदीक संत निरंकारी भवन में चल रहे टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से टीकाकरण की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्था सही पाए जाने पर सीएम ने संतोष व्यक्त किया। अधिकारियों ने सीएम को बताया कि इस केंद्र में 45 वर्ष से अधिक आयु के साथ ही 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों का भी टीकाकरण हो रहा है। इस मौके पर स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा, निदेशक एनएचएम डा. सरोज नैथानी, जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में अब नेपाल मूल के व्यक्तियों को भी लगेंगे टीके, ऐसे किया जाएगा टीकाकरण

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी