मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़कों-सेतुओं के लिए दिए 18 करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा गैरसैंण क्षेत्र में झूला पुल समेत विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए 18.36 करोड़ की राशि मंजूर की है। विधानसभा गैरसैंण में झूलापुल निर्माण को 6.30 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

Sunil NegiSat, 31 Jul 2021 06:45 AM (IST)
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़कों-सेतुओं के लिए 18 करोड़ रुपये दिए।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा गैरसैंण क्षेत्र में झूला पुल समेत विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए 18.36 करोड़ की राशि मंजूर की है। विधानसभा गैरसैंण में झूलापुल निर्माण को 6.30 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। सरकार प्रदेश में मोटर मार्गों, संपर्क मार्गों और सेतुओं के निर्माण पर जोर दे रही है। मुख्यमंत्री धामी ने नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में गंगसार गांव मोटर मार्ग के डामरीकरण को 3.60 करोड़ और विकासनगर विधानसभा क्षेत्र में बाबूगढ़-नवाबगढ़-जीवनगढ़ एवं डाकपत्थर क्षेत्र के आंतरिक मार्गों एवं नाली निर्माण के लिए 2.37 करोड़ की राशि दी है।

अल्मोड़ा विधानसभा क्षेत्र में ज्योली-बसर-खूंट मोटर मार्ग से बसगांव-दडमाण मोटर मार्ग पर 18 मीटर स्पान का सिंगल लेन सेतु बनाने के लिए 1.88 करोड़ की राशि दी गई है। सहसपुर के ग्राम सभा अटक फार्म में हिमालयन स्कूल तक सड़क निर्माण के लिए 1.46 करोड़, चकराता के विकासखंड कालसी में गडोग से डियूडीलानी मोटर मार्ग निर्माण के लिए 1.19 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र में जौलजीवी-बगड़ीहाट-तीतरी-रणुआ-अमतड़ी मोटर मार्ग सुधारीकरण के लिए 1.24 करोड़ मंजूर किए गए। लक्सर के अंतर्गत ग्राम सीदडू में पथरी पुल होते हुए ग्राम स्थल बुजुर्ग तक सड़क पुनर्निर्माण के लिए 1.16 करोड़ की राशि को हरी झंडी दे दी गई है। थराली के विकासखंड देवाल में मानमती-चेटिंग-हरमल-झलिया मोटर मार्ग के लिए 1.12 करोड़, लालकुआं के अंतर्गत हल्दूचौड़-परमा मोटर मार्ग सुधारीकरण को 96.60 लाख की राशि मुख्यमंत्री ने दी है।

प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र में सूलियाधार हडकी मोटर मार्ग के डौंडा नामे तोक से चौराखेत तक मोटर मार्ग नवीनीकरण को 87.66 लाख व राजखेत घनसाली मोटर मार्ग से म्यूड़ा मय ललवाली मोटर मार्ग नवीनीकरण को 57.07 लाख की राशि मिलेगी। थराली में आंतरिक मार्गों के सुधारीकरण को 69.88 लाख की राशि स्वीकृत हुई है। सितारगंज में एनएच-125 से ग्राम बघौरी के लिए मार्ग सुधारीकरण को 69.71 लाख की राशि को मंजूरी मिली।

देहरादून में धर्मपुर के अंतर्गत रेसकोर्स दक्षिण वार्ड में आंतरिक सड़कों के सुधारीकरण को 55.69 लाख, मसूरी क्षेत्र में मंदाकिनी विहार में ब्रहमावाला खाले के ऊपर 15 मीटर स्पान का डबल लेन सेतु निर्माण के पहले चरण के लिए 2.78 लाख देने पर मुहर लगा दी गई। खटीमा विधानसभा क्षेत्र में मोहम्मदपुर भुड़ि‍या मोटर मार्ग एवं खटीमा-पीलीभीत में बनगांव से खकरा नदी तक मार्ग के डामरीकण को 1.78 लाख रुपये की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

यह भी पढ़ें:-उत्‍तराखंड में नौकरशाही को ढर्रे पर लाने के बाद विकास को रफ्तार

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.