हरिद्वार: मुख्‍यमंत्री धामी ने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात; कहा- भू-कानून उत्तराखंडियों की तरक्की में होगा सहायक

भू-कानून को उत्तराखंड के हित में कुछ इस तरह लागू किया जाएगा जिससे यहां की स्थानीय जनता को इसका भरपूर लाभ मिले। साथ ही यह कानून प्रदेश के विकास में भी सहायक होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को हरिद्वार में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:12 PM (IST)
हरिद्वार: मुख्‍यमंत्री धामी ने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात; कहा- भू-कानून उत्तराखंडियों की तरक्की में होगा सहायक
हरिद्वार के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री धामी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: भू-कानून को उत्तराखंड के हित में कुछ इस तरह लागू किया जाएगा, जिससे यहां की स्थानीय जनता को इसका भरपूर लाभ मिले। साथ ही, यह कानून प्रदेश के विकास में भी सहायक होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को हरिद्वार में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी न देव संस्कृति विवि में दो दिवसीय दौरे पर आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी शिष्टाचार मुलाकात की। करीब आधे घंटे की मुलाकात में दोनों मुख्यमंत्रियों ने विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। मुख्यमंत्री धामी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पुष्पगुच्छ और पौधा भेंट किया। इसके बाद दोनों मुख्यमंत्रियों ने एक साथ विवि परिसर स्थित मंदिर परिसर में 'मौलश्री' का पौधा लगाया। दोनों ने शौर्य दीवार पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किए।

बाद में, पत्रकारों से हुई अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से हुई मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि शिवराज ङ्क्षसह चौहान उनके बड़े भाई जैसे हैं और उन्हें जब भी मौका मिलता है वह उनका आशीर्वाद लेना नहीं भूलते हैं। उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद मुलाकात हुई थी, चर्चा में कई विषय रहे, चुनावी तैयारियों पर भी चर्चा हुई।

भू-कानून पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हर पहलू पर विचार-विमर्श करने के बाद इसे इस तरह लागू किया जाएगा, जिससे उत्तराखंड के स्थानीय निवासियों को उसका पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने दोहराया कि उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी। इस मौके पर उनके साथ गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डा. चिन्मय पंड्या भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- देवभूमि में पीएम मोदी 8600 करोड़ के दिल्ली-दून आर्थिक गलियारे की रेखेंगे नींव, देंगे ये सौगात भी

chat bot
आपका साथी