जन आशीर्वाद रैली के दौरान सीएम ने की कई घोषणाएं, बोले- त्रिवेणी घाट पर स्थायी रूप से लाई जाएगी गंगा की धारा

ऋषिकेश में मां गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाया जाएगा। ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर श्यामपुर रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज के निर्माण किया जाएगा। ये घोषणाएं सीएम धामी ने जन आशीर्वाद रैली के दौरान की।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:56 AM (IST)
जन आशीर्वाद रैली के दौरान सीएम ने की कई घोषणाएं, बोले- त्रिवेणी घाट पर स्थायी रूप से लाई जाएगी गंगा की धारा
जन आशीर्वाद रैली के दौरान सीएम ने की कई घोषणाएं।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ऋषिकेश में मां गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर श्यामपुर रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज के निर्माण के साथ ही ऋषिकेश के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश विधानसभा में जन आशीर्वाद रैली के दौरान क्षेत्र के लिए घोषणाओं का पिटारा खोला। उन्होंने ऋषिकेश विधानसभा के लिए बारह महत्वपूर्ण घोषणाएं की। जिसमें श्यामपुर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण की घोषणा कर मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की एक बड़ी समस्या के निराकरण का रास्ता साफ किया। इस फाटक पर सप्ताहांत व यात्रा सीजन में एक से दो घंटे के जाम में स्थानीय नागरिकों, पर्यटकों और यात्रियों को जूझना पड़ता है।

मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश-हरिद्वार मार्ग पर काले की ढाल के समीप स्थित संजय झील का सौंदर्यीकरण कर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने बैराज स्थित झील पर साहसिक पर्यटन और वाटर स्पोर्ट्स प्रारंभ कराने, ऋषिकेश में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कराने की घोषणा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में मां गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने वन क्षेत्र से सटे गांवों में अवरुद्ध विकास को गति देने के लिए सत्यनारायण मंदिर से गौहरीमाफी, साहबनगर, भट्टोंवाला, रूषाफार्म (गुमानीवाला) में कैंपा योजना के तहत सड़क, विद्युत तथा अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि गुलदार प्रभावित क्षेत्र रायवाला, साहबनगर, खदरी के निवासियों की जानमाल की सुरक्षा का प्रबंध किया जाएगा। खदरी, लक्कड़घाट, गुमानीवाला, रूषाफार्म, भट्टोंवाला, छिद्दरवाला आदि क्षेत्रों में हाथी व अन्य वन्यजीवों से सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गौहरीमाफी, साहब नगर, गढ़ी मयचक व ठाकुरपुर (खैरीखुर्द) में यथाशीघ्र बाढ़ सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्रवाई आरंभ की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में हाईटेक मिनी स्टेडियम की स्थापना की जाएगी। मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश क्षेत्र में सड़कों के निर्माण के लिए राज्य योजना से 20 करोड़ देने की घोषणा की। शहर में निराश्रित गोवंश की समस्या पर मुख्यमंत्री ने गोशाला की स्थापना की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने आइडीपीएल की कृष्णानगर कालोनी में वर्षों से रह रहे नागरिकों को भी बड़ी राहत दी। आइडीपीएल में विश्वस्तरीय कनवेंशन सेंटर का निर्माण प्रस्तावित है। जिसके लिए कृष्णा नगर कालोनी और आइडीपीएल के आवासों को खाली कराए जाने की चर्चा से नागरिक परेशान थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृष्णा नगर कालोनी को उजड़ने से बचाया जाएगा।

यह भी पढें- जन आशीर्वाद यात्रा में उत्साह देख गदगद हुए सीएम, बोले- 60 दिन में लिए गए 150 अहम फैसले

chat bot
आपका साथी