मुख्यमंत्री ने वेस्‍ट टू एनर्जी प्‍लांट पर कार्य शुरू न होने पर जताई नाराजगी, पढ़िए पूरी खबर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नगर निगम रुड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्‍लांट पर कार्य शुरू न होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:11 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने वेस्‍ट टू एनर्जी प्‍लांट पर कार्य शुरू न होने पर जताई नाराजगी, पढ़िए पूरी खबर
मुख्यमंत्री ने वेस्‍ट टू एनर्जी प्‍लांट पर कार्य शुरू न होने पर जताई नाराजगी, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नगर निगम रुड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट स्थापित किए जाने के संबंध में मंगलवार को सचिवालय में बैठक ली। इस दौरान उन्‍होंने प्‍लांट पर कार्य शुरू न होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए।  उन्‍होंने इस प्लांट के लिए पांच सितम्‍बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि यह वेस्ट टू एनर्जी प्लांट शहरी विकास विभाग की ओर से बनाया जाएगा। इसके बाद देहरादून और उधमसिंह नगर में भी वेस्ट टू एनर्जी प्लांट स्‍थापित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पॉलिसी के हिसाब से ऊर्जा विभाग की सहमति लेकर इस  प्रक्रिया को जल्द शुरू की जाए। रुड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट स्थापित करने के लिए वर्ष 2015-16 में सिडकुल को कार्यदायी संस्था बनाया गया था, लेकिन इस प्लांट पर कार्य शुरू नहीं हुआ। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने शहरी विकास विभाग के माध्यम से प्रक्रिया जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, रुड़की महापौर गौरव गोयल, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार, सचिव शैलेश बगोली, एसए मुरूगेशन, अपर सचिव विनोद कुमार सुमन, कैप्टन आलोक शेखर तिवारी, नगर आयुक्त रूड़की नुपुर वर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: भारत में हर चार मिनट में ब्रेन स्ट्रोक से जा रही है एक जान, समझें- क्या है स्ट्रोक

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रवाना किए जरूरतमंदों के लिए राशन के वाहन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और मसूरी विधायक गणोश जोशी ने रविवार को जरूरतमंदों के लिए राशन के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कोरोनाकाल में असहाय व जरूरतमदों की सहायता जारी रखने की अपील की। न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास से मुख्यमंत्री रावत और मसूरी विधायक गणोश जोशी ने मोदी फूड्स के 10 वाहनों को हरी झंडी दिखाई। इन वाहनों के माध्यम से 2200 राशन किट मसूरी विधानसभा क्षेत्र में जरूरतमंद परिवारों को बांटी जाएंगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विधायक गणोश जोशी के कोरोनाकाल में किए गए कार्यो की सराहना करते हुए उनकी पीठ थपथपाई। 

यह भी पढ़ें: जीवन में रोग मिटाने में योग सबसे भरोसेमंद सहयोगी, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी