दूसरे की जमीन दिखाकर डाक्टर से हड़पे 30 लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

दो भाइयों पर किसी और की जमीन दिखाकर डाक्टर से 30 लाख रुपये हड़पने का आरोप है। आरोपितों ने पैसे लौटाने से इन्कार कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। एसएसपी के निर्देश पर शनिवार को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:10 PM (IST)
दूसरे की जमीन दिखाकर डाक्टर से हड़पे 30 लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजधानी देहरादून में दो भाइयों पर किसी और की जमीन दिखाकर डाक्टर से 30 लाख रुपये हड़पने का आरोप है। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जन्मेजय खंडूरी को दिए शिकायती पत्र में शास्त्रीनगर निवासी डा. विनोद कुमार चौहान ने बताया कि उनका शास्त्रीनगर में ही क्लीनिक है। उनकी जोगीवाला चौक निवासी अनिल सुदी और उसके भाई दलीप सुदी से पुरानी पहचान है।

कुछ समय पहले दोनों भाइयों ने उन्हें बताया कि आरकेपुरम बदरीपुर में उनका एक प्लाट है, जिसे वह बेचना चाहते हैं। उक्त प्लाट का सौदा 50 लाख रुपये में तय हुआ। डा. विनोद ने दोनों भाइयों से जमीन के कागजात मांगे तो उन्होंने कहा कि कागजात बैंक लाकर में हैं, कुछ दिन में वह उन्हें कागजात दे देंगे। 28 अगस्त 2019 को दोनों भाइयों ने विनोद को विश्वास में लेकर 30 लाख रुपये ले लिए। डा. विनोद ने पैसे देने के बाद जमीन की रजिस्ट्री कराने को कहा तो उन्होंने दो साल का समय मांगा। इसके बाद एक जनवरी 2021 को प्लाट की रजिस्ट्री कराने को कहा तो दोनों भाई टालमटोल करने लगे। उन्होंने डा. विनोद से कहा कि रजिस्ट्री होने तक प्लाट में चहारदीवारी कर लो। जब डा. विनोद प्लाट पर गए तो वहां आसपास के लोग एकत्र हो गए और बताया कि यह प्लाट किसी और का है।

यह भी पढ़ें-पिता बच्ची को बना रहा था हवस का शिकार, चीख सुन कमरे में पहुंची मां, पुलिस को दी सूचना

धोखाधड़ी का पता चलने पर डा. विनोद आरोपितों के पास गए और पैसे वापस मांगे। आरोपितों ने पैसे लौटाने से इन्कार कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। एसएसपी के निर्देश पर शनिवार को नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime: घर से हास्टल को निकली नौवीं की छात्रा बहलाकर ले गया परिचित, किया दुष्कर्म; गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी